Today Breaking News

गाजीपुर में अघोषित विद्युत कटौती से लोग परेशान, सिंचाई को लेकर किसान भी चिंतित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में इस समय भीषण गर्मी के दौरान राहत देने वाली बिजली भी इन दिनों काफी रुला रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की अघोषित कटौती से आम जनमानस काफी बेहाल है। इन दिनों जहां सूर्य देवता अपने रिकॉर्ड स्तर की गर्मी पर है तो वहीं बिजली विभाग भी अब लोगों को रुलाने लगा है। एक तरफ सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली देने का दावा किया जा रहा है। वहीं बिजली कटौती के कारण इस भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भीमापार क्षेत्र में हो रही 10 से 12 घंटे की बिजली कटौती के कारण लोग पीने के पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं।

पर्याप्त बिजली न मिलने से किसानों की फसलें सूख रही हैं। इस समय किसानों ने अपने खेतों में मूंग, उर्द और सब्जियों की खेती की है। इन फसलों में लगातार पानी देना पड़ता है। ऐसे में बिजली न मिलने से किसान अपनी मूँग, उर्द व सब्जी की फसल में पानी नहीं दे पा रहे हैं। जिससे किसानों को मूंग और सब्जी की फसल खराब होने का डर सता रहा है। बिजली कटौती किसानों के लिए चिंता की विषय बन गई है।

6 से 8 घंटे मिल रही बिजली

इस सम्बंध में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि बड़ी मुश्किल से 6 से 8 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि योगी पार्ट-2 की सरकार, पूर्व की अखिलेश यादव की सरकार की याद ताजा करा रही है। लोगों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सातों विधानसभा सीट पर सपा गठबंधन की जीत के बाद से ही गाजीपुर के लोगों के साथ सरकार के द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों मे रोष व्याप्त है। वहीं जिम्मेदार अफसर कोई माकूल जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

'