Today Breaking News

गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखते मनायें त्योहार : डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थित में शनिवार को सदर कोलवाली परिसर में शांति समिति की बैठक की गयी। जहां डीएम ने सभी से शांति व अमनचौन के साथ गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखते हुए त्योहारों को मनाया जाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी। उच्चतम न्यायालय के जो निर्देश लाउडस्पीकर के संबंध में दिए गए हैं, उनका पालन कराया जायेगा। लाउडस्पीकर की आवाज धार्मिक स्थल परिसर से बाहर नहीं जानी चाहिए, बिना अनुमति के कोई भी जुलूस या शोभा यात्रा नहीं निकाली जायेगी। उन्होंने सभी से स्पष्ट रूप से कहा कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र की आवाज एक निर्धारित मानक के अनुरूप होनी चाहिए। जुलूस के दौरान कोई भी व्यक्ति अस्त्र और शस्त्र का प्रयोग नहीं करेगा। 

ना ही कोई ऐसी भड़काऊ भाषण देगा, जिससे किसी संप्रदाय के व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सके। त्यौहारों के मद्देनजर साफ-साफाई, प्रकाश, विद्युत, पानी की व्यवस्था, जर्जर सड़क की मरम्मत कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया। इसके अलाया अन्य बिंदुओं पर भी दिशा-निर्देश दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने कहा कि अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखी जायेगी। माहौल खराब करने वालों के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने का किसी को भी अधिकार नहीं हैं। भाईचारा, कौमी एकता, गंगा जमुनी तहजीब के लिए हमारा जनपद जाना जाता है इसको बरकरार रखा जाए कानून व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए यह आपके सहयोग के बगैर संभव नहीं है। समाज के जिम्मेदार व्यक्ति छोटे से छोटे मामलों को आपस में भी निपटारा करें। 

बैठक में धार्मिक गुरुओं ने भी विचार व्यक्त किए। जिला प्रशासन का कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने की वचन दिया। इस दौरान ज्वाइंट मजिसट्रेट पवन कुमार मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्र क्षेत्राधिकारी ग्रामीण, शहरी, एसडीओ विद्युत, ईओ नगर पालिका के अलावा विभिन्न संप्रदायों के धर्मगुरुओं व पुलिस विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

'