Today Breaking News

घर में लगी आग से महिलाएं झुलसी, सात भैंस जली - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नगसर थाना क्षेत्र के नगसर नेवाजू राय में शनिवार की देर शाम को अचानक घर में आग लगने से 7 भैंस झुलस गई। इसके साथ ही गृहस्थी का समान जल कर खाक हो गया। मवेशियों को बचाने के चक्कर में घर की दो महिलाएं भी बुरी तरह से झुलस गई।

ग्रामीणों के अनुसार शनिवार को आग लगने के बाद अचानक दो रिहायशी झोपड़ी और उन पर पड़े फूस जलने लगे। ऐसा देखकर उषा पत्नी बसन्त और चिंता देवी पत्नी रामअवध पालतू जानवरों को बचाने के लिए आग में कूद पड़ी और भैसों के रस्सी को काट कर बाहर निकाल दिया। आग में राम अवध और बसन्त का घर गृहस्थी का समान भी जलकर खाक हो गया। ग्रामप्रधान प्रतिनिधि विवेक राय ने मौके पर जाकर पीड़ितों की यथासंभव मदद की और उनकी सूचना पर सेवराई तहसीलदार रामजी ,लेखपाल झेंगुरि राम मौके पर पहुंचकर नुकसान की जानकारी ली।

गेहूं की फसल में लगी आग

शनिवार को खड़वल ,भिटुकुआ, बभनवलिया के सिवान में आग लगने से दर्जनों किसानों का कई बीघा गेंहू की फसल जल गया। भिटुकुआ के हरिशंकर यादव और खड़वल के ललन राजभर व जवाहिर राजभर का कई बीघे का सैकड़ो बोझ आग की भेंट चढ़ गए। गेंहू की फसल पूरी तरह से जलकर राख हो गई। मजदूरी करने वाले इन परिवारों को दो रोटी की भी समस्या हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया और किसी तरह दर्जनों लोगों के गेंहू का बोझ बच सका।

'