Today Breaking News

गाजीपुर में ज्यादातर मुकदमों में दे दी जा रही अगली तारीख; जानें क्यों

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में अप्रैल माह में आग लगाती गर्मी में जहां आम आदमी का घर से निकलना दुभर हो गया है। वहीं इस तपती गर्मी में कोर्ट परिसर में वकीलों के हाल बेहाल हैं। इसका कारण ये हैं कि ज्यादातर वकीलों की बैठक व्यवस्था टिन शेड में रहती है। इससे गर्मियों में हालत खराब हो जाती है। वहीं तीखी गर्मी के चलते दूरदराज गांव से आने वाले मुवक्किल भी बेहाल नजर आ रहे हैं। उनकी संख्या में कमी भी देखने को मिल रही है।

मालूम हो कि पिछले 1 महीने से बेतहाशा गर्मी लोगों पर कहर बरपा रही है। 40 डिग्री के ऊपर चल रहे तापमान ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। घरों से बाहर निकलते ही लोगों को तीखी धूप झुलसा रही है। ऐसे में जिला कचहरी परिसर में वकील और मुवक्किल भी बेहाल नजर आ रहे हैं। ज्यादातर मामलों में अगली तारीख दे दी जा रही हैं।

ज्यादातर मुकदमों में दे दी जा रही दूसरी तारीख

सिविल बार एसोसिएशन के पदाधिकारी अधिवक्ता संजय कुशवाहा ने बताया कि रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने कचहरी परिसर में आने वाले हजारों की संख्या में वकीलों मुवक्किलों को परेशान कर रखा है। सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्ग वकील और मुवक्किलों को हो रही है। लू के थपेड़ों को सहना उनके लिए कष्टदायक है। वहीं गांव से आने वाले मुवक्किलों की संख्या में भी काफी कमी देखने को मिल रही है। ज्यादातर मुकदमों में अगली तारीखे दे दी जा रही हैं।

कुल मिला कर देखा जाए तो गर्मी के अवसर से न्यायालय परिसर अछूता नहीं है। वकील ज्यादातर बाहर टीनशेड में ही बैठते हैं। जहां इस तपती दुपहरी में काम कर पाना काफी कठिन हो चुका है। ऐसे में कचहरी परिसर में वकीलों और मुवक्किलों की संख्या पहले की अपेक्षा काफी कम हो चुकी है।

'