Today Breaking News

सोमवार से शुक्रवार तक दो घंटे होगी जनसुनवाई - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी एमपी सिंह ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ राइफल क्लब सभागार में आहूत बैठक में निर्देश दिया कि दलालों को सरकारी कार्यालयों से दूर रखें। सभी कार्यालयों में मूवमेंट रजिस्टर बनाते हुए अधिकारी व कर्मचारियों के आने-जाने का विवरण अंकित करें। सभी कार्यालयों के विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि 10 से 12 बजे तक जनता की समस्याओं को अपने कार्यालय में सुनें और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें। जनहित से सीधे जुड़े कार्यालयों में सोमवार से शुक्रवार तक हर दिन दो घंटे की अवधि जनसुनवाई के लिए तय है। इस अवधि में अधिकारी जनता से मिलें, उनकी शिकायतें व समस्याएं सुनकर गुण-दोष के आधार पर निस्तारण करें।

सभी कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ग्राम विकास अधिकारी और बीडीओ से लेकर तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष, सीओ आदि, सभी अपनी तैनाती क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें। सरकारी मकान है तो वहां रहें या किराए का आवास लें, लेकिन रात में अपने ही क्षेत्र में रहें। इस व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि जनप्रतिनिधियों से संवाद-संपर्क बनाए रखने, उनके सुझावों पर ध्यान देने व पत्रों का त्वरित निस्तारण करने की नसीहत दी। फोन रिसीव न कर पाने पर काल बैक करने के लिए कहा। 

अमृत सरोवर तैयार कराने का निर्देश

जिलाधिकारी ने जल संरक्षण के विशेष अभियान के तहत जनपद में 75 अमृत सरोवर तैयार कराने का निर्देश दिया। कहा कि प्रजापति समाज को मिट्टी निकालने की अनुमति दी गई है। तालाब निर्माण में इससे भी सहूलियत मिलेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि 'दागी इतिहास वाले संस्थानों को किसी भी दशा में परीक्षा केंद्र न बनाया जाए।' स्कूल चलो अभियान को प्रभावी बनाएं। एक भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे। 'फसलों को आग से बचाने के लिए सभी फायर स्टेशन मुस्तैद रहें।

सभी कार्यालय में उपस्थिति पंजिका व बायोमैट्रिक मशीन पर उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि माफिया को चिन्हित करते हुए उनके उपर सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए। बायोमेट्रिक पर हाजिरी लगाएंगे पालिका कर्मी

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने नगर पालिका परिषद व जिला सूचना विभाग का शुक्रवार को आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में उपस्थिति पंजिका का अवलोकन कर बायोमैट्रिक मशीन पर भी उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान नगर पालिका परिषद में साफ-सफाई व फाइलों का रख-रखाव सही ढंग से नहीं होने के कारण नाराजगी व्यक्त की। भवन के टूटे-फूटे फर्श व दीवार की मरम्मत कराते हुए भवन के रंगाई-पोताई का निर्देश दिया।

'