Today Breaking News

Ghazipur Weather Update: गाजीपुर में गर्मी के तेवर से लोग बेहाल, सड़कों पर सन्नाटा, अभी और बढ़ेगी गर्मी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Weather Update: गाजीपुर में अप्रैल में गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया हैं। पारा तो लोगों के सहनशक्ति के पार हो चुका है। दिन में लू के थपेड़े अब हर किसी को परेशान कर रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी अपना असर दिखाएगी। तापमान में भी वृद्धि होगी। इस वर्ष बीते माह से हो रही गर्मी ने अपना असर दिखना शुरू कर दिया था। फिलहाल तो स्थिति यह है कि दिन में अधिक गर्मी से हर कोई परेशान हैं।

लोगों ने कूलर के साथ ही एसी का उपयोग शुरू कर दिया है। जिले में मौसम बेईमान बना हुआ है। आसमान से आग बरस रही है। जिले में पारा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहा है। दोपहर में रिकॉर्ड तोड़ रहा है। मौसम का इस प्रकार गर्म होना आने वाले दिनों में भीषण गर्मी का संकेत है। अप्रैल महीने में भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों को मई में ज्यादा तपती धूप परेशान करेगी।

मौसमविदों का कहना है मौजूदा समय में तापमान यह सामान्य से ज्यादा है।वहीं पुरवैया हवा चलने से जहां उमस से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है वहीं पछुआ हवा चलने से लू के थपेड़ों का अहसास होने लगता है।ऐसी स्थिति में अब हर हाल में गर्मी का कहर लोगों को झेलना पड़ रहा।वहीं मौसम के बदले इस मिजाज से फसलों पर भी असर पड़ रहा है।गर्मी के कारण जहां रबी फसल मसूर,मटर,सरसों, गेहूं तेजी से पकने लगे हैं। वहीं गर्मी के फसलों की बुआई भी प्रभावित हुई है। भीषण गर्मी के बीच संचालित हो रहे निजि व सरकारी शिक्षण संस्थान ठीक दुपहरिया में ही छात्र-छात्राओं की संस्थान से छुट्टी कर दे रहे हैं।

तेज धूप व हवा के बीच छात्रा छात्राओं का सड़क से गुजरना मानों आग में घी डालने जैसा प्रतित हो रहा।छात्र छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करके विद्यालय से घर पहुँचना पड़ रहा है जिसके तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

'