Today Breaking News

आर्यन और इमली ने अपनी सुहागरात में एक दूसरे को किया नजरंदाज!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. एपिसोड की शुरुआत इमली द्वारा विदाई की रस्म निभाने के साथ होती है। वह भावुक हो जाती है और मीठी के कठोर शब्दों को याद करती है। वह कहती है कि उसने आर्यन से मीठी के लिए शादी की है लेकिन वह आगे उसकी बात नहीं मानेगी। इमली मीठी को गले लगाए बिना कार के अंदर पहुंच जाती है। आर्यन रोती हुई मीठी को सांत्वना देता है और पूछता है कि क्या इमली और मीठी में उसकी वजह से कुछ गलतफहमी हुई है। वह झूठ बोलती है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। वह उससे वादा करता है कि वह हमेशा इमली का ख्याल रखेगा। वह भी कार के अंदर जाता है और इमली के साथ निकल जाता है।

आर्यन उसे कार में चिढ़ाता है और सड़क पर खड़े लोगों के लिए पोज देता है जो उन्हें देख रहे थे। इमली नाराज हो जाती है और कुछ किन्नर उन्हें आशीर्वाद देने आते हैं। इमली उन्हें आर्यन का बटुआ देती है। वह पूछता है कि उसने ऐसा क्यों किया? उसके पास उसमें क्रेडिट कार्ड है। इमली कहती है लेकिन उसे परवाह नहीं है। इस तरह के आशीर्वाद उसे हमेशा के लिए उसके साथ रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। वह उसकी योजनाओं का हिस्सा नहीं बनेगी। वह उसका हाथ कसकर पकड़ता है और कहता है कि वह उसकी टारगेट नहीं है जो उसने उसे कई बार बताया था। वह कार से बाहर आती है और कहती है कि वह उसके आदेशों का पालन नहीं करेगी और उसका दुपट्टा उसकी घड़ी से अटक जाता है। वह उससे पूछती है कि वह उसे अकेला कब छोड़ेगा? वह जवाब देता है, कभी नहीं। वह फिर से कार में बैठ जाती है और ड्राइवर को घर ले जाने के लिए कहती है लेकिन आर्यन उसे सीट बेल्ट बांधकर कार चलाने लगता है।

अपर्णा आदित्य से बात करती है कि वह वहां क्यों अटक गया है और स्वीकार करने कहती है कि अब इमली की शादी हो गई है। आदित्य कहता है कि आखिरी फेरा खत्म करने से पहले वह भाग गई। वह कहती है कि अब उस पर उसका कोई अधिकार नहीं है क्योंकि वह आर्यन से शादी करने के लिए वापस आई थी। आदित्य यह कहते हुए अडिग होकर चला जाता है कि वह अभी भी उम्मीद नहीं खोएगा। मीठी सुनती है और सोचती है कि क्या उसने इमली के लिए गलत फैसला लिया है। इमली आर्यन के घर पहुंचती है और अपनी निराशा दिखाती है।

आर्यन उससे पूछता है कि जाने का विकल्प होने के बावजूद वह वापस क्यों लौटी। वह कहती है कि वह यह सब नर्मदा और अर्पिता के लिए कर रही है। वह घर की बहू बन सकती है लेकिन उसकी पत्नी नहीं। वह कहता है कि अगर कोई उसके करीब नहीं आता है तो वह भी उसके पीछे नहीं भागता। वह कहता है कि वह भी इमली के साथ वैसा ही व्यवहार करेगा जैसा वह करेगी। इमली को गुस्सा आता है क्योंकि उसने आदित्य पर झूठे आरोप लगाए। वह जाती है और आर्यन का हाथ पकड़कर राठौड़ हाउस में प्रवेश करती है। नर्मदा उसे बताती है कि रस्म कैसे करनी है। नीला कहती है कि इमली पहले से ही अनुभवी है क्योंकि उसने दो बार शादी की है। आर्यन उसे चुप करा देता है और नर्मदा इमली को रस्म जारी रखने के लिए कहती है। इमली चादर पर अपने पदचिन्ह छोड़ देती है लेकिन निशान दिखाई नहीं दे रहे थे। नीला मुस्कुराती है क्योंकि उसने चादर पर पानी डाला था।

इमली चादर को घुमाकर पानी निकालती है और फिर उस पर चलती है और अपने पैरों के निशान छोड़ती है। इमली अपने कमरे में रोती है और फर्श पर बैठ जाती है। मीठी उसे यह पूछने के लिए पुकारती है कि उसने आर्यन के घर पहुंचने के बाद उसे सूचित क्यों नहीं किया। इमली कहती है कि वह वही है जिसने उसे अंधेरे में धकेल दिया है अब उसे ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसे वह उसके लिए चिंतित है। आर्यन इमली से पूछता है कि वह इस तरह क्यों बैठी है। वह मीठी को अपनी माँ कहता है लेकिन वह कहती है कि वह केवल उसकी माँ है और उसे उसकी माँ को उससे नहीं छीनना चाहिए। आर्यन कहता है क्या बकवास है। वह नाराज हो जाता है और उसे वहां बैठने के लिए कहता है जहां वह चाहे।

अपर्णा, मीठी के साथ आदित्य से बात करती है। वे उसे जीवन में आगे बढ़ने के लिए कहते हैं। मीठी चली जाती है और आदित्य कुछ गंभीर करने का फैसला करता है। आर्यन और इमली शादी के बाद की रस्में निभाते हैं और आर्यन सोचता है कि उसे इमली से सॉरी कहना चाहिए लेकिन सबके सामने नहीं। इमली सोचती है कि वह उससे एक और ताना नहीं सुन सकती। नीला इमली को धागा पहनाती है और रस्म के दौरान उसे ताना मारती है। वह उसे चोट पहुँचाती है और इमली उसे इतना नीचे न गिरने के लिए कहती है। वह नीला को मर्यादा में रहने को कहती है।

इमली नर्मदा के दोस्तों से आशीर्वाद लेती है। नीला कहती है कि उसने इमली को चोट पहुंचाने के लिए फिर से कुछ योजना बनाई है। इमली असहज महसूस करती है और नर्मदा आर्यन और इमली को रस्म पूरी करने के लिए एक दूसरे के धागे को खोलने के लिए कहती है। आर्यन इमली से कहता है कि वह उसकी मां को शर्मिंदा न करे। इमली ने किसी तरह उसका धागा खोल दिया और आर्यन ने नोटिस किया कि इमली का धागा काफी कसकर बंधा हुआ है। वह इसे खोलने की कोशिश करता है और इमली बेहोश हो जाती है। वह उसे कमरे में ले जाता है और नीला कहती है कि रस्म समाप्त नहीं हुई है। आर्यन कहता है कि वह समान साझेदारी में विश्वास करता है। वह इमली को गले लगाता है और वह आश्चर्य से जाग जाती है।

आदित्य अपने सारे कपड़े लेकर घर से निकल जाता है। पंकज अपर्णा से कहता है कि आदित्य ने अपना कैमरा छोड़ दिया है यानी वह काम पर नहीं गया है। नीला इमली के लिए दूध तैयार करती है ताकि वह आर्यन के साथ पहली रात बिताने में नाकाम रहे। गुड़िया भी यह उम्मीद करती है कि इमली को रस्म नहीं करनी चाहिए। गुड़िया इमली से पहली रात के बारे में बात करके उसे गुस्सा दिलाती है। वह इमली को नीला द्वारा बनाया गया दूध पीने के लिए कहती है। इमली कमरे में जाती है और सुहागरात की रोमांटिक सजावट देखकर हैरान हो जाती है। वह खुद को फंसा हुआ महसूस करती है और कहती है कि अब वह इस समस्या से खुद को कैसे बचाएगी। वह दूध पीने वाली होती है लेकिन आर्यन को देखकर वह बिना पिए ही तुरंत छिप जाती है। वह यह सोचकर घबरा जाती है कि उसका सामना कैसे किया जाए।

आर्यन कमरे में आता है और सजावट देखकर चौंक जाता है। वह सभी सजावट हटा देता है और सोने का नाटक करता है। वह कहता है कि उसे इमली को यह दिखाना चाहिए कि वह सो गया है। वह उसे रोमांटिक सजावट को गंभीरता से न लेने के लिए कहेगा। वह खर्राटे लेने लगता है और फिर कन्फ्यूज होता है कि क्या किया जाए। इमली फिर परेशान हो जाती है। वह अपने सपनों को हासिल करने का फैसला करती है चाहे कुछ भी हो। वह शेल्फ से ट्राफियां लेने की कोशिश करती है लेकिन वहां पहुंचने में विफल रहती है। आर्यन उसे उठाकर उसकी मदद करता है और वह पूछता है कि वह यहाँ क्या कर रही है। वह उससे वही पूछती है। वह कहता है कि वह पहले आया था। वे एक साथ अपने प्रश्नों को दोहराते हैं और अजीब महसूस करते हैं। वह यह कहते हुए उसके करीब जाता है कि वह अपनी पत्नी से ही पूछ रहा है और वह नर्वस महसूस करती है।

इमली गलती से अरविंद की फाइलें नीचे गिरा देती है। वह इसे सही जगह पर रखता है और सीढ़ियों पर बैठकर सोता है। वह भी ऐसा ही करती है। आदित्य घर वापस आता है और अपर्णा उसे देखकर खुश हो जाती है। वह उससे पूछती है कि उसने उसे क्यों नहीं बताया कि वह कहाँ जा रहा है। आदित्य कहता है कि उसने ऐसा करने की जरूरत महसूस नहीं की।

नर्मदा उन्हें कॉल पर रिसेप्शन के लिए आमंत्रित करती है लेकिन आदित्य कहता है कि त्रिपाठी शामिल होंगे लेकिन वह नहीं। अपर्णा उससे कहती है कि ऐसा व्यवहार न करे लेकिन व्यर्थ जाता है। इमली रिसेप्शन पार्टी में अपनी नियमित पोशाक में सफाई का सामान लेकर आती है। सब पूछते हैं ये क्या है। वह कहती है कि यह उसकी पहचान है जिसे वह नहीं बदलेगी। आर्यन ने उसे नोटिस किया।

'