Today Breaking News

महानंदा एक्‍सप्रेस में रेलवे मजिस्‍ट्रेट और TCI के बीच झड़प, चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, हुआ हाइवोल्‍टेज ड्रामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. महानंदा एक्‍सप्रेस में मंगलवार की रात हाई वोल्‍टेज ड्रामा होने के बीच स्‍टाफ में भी काफी देर तक गहमागहमी की स्थिति बनी रही। विभागीय सूत्रों के अनुसार बरौनी के टीसीआइ और मजिस्ट्रेट में रात में कहासुनी होने के बाद रनिंग स्टाफ में हड़कंप मच गया। इस बाबत अभद्रता करने वाले टीसीआई का जीआरपी ने रात में ही मेडिकल कराने के बाद उसको जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं आधी रात को हंगामे के बीच समस्तीपुर और पीडीडीयू डिवीजन के अधिकारियों के हाथ पांव फूले रहे। वहीं विवाद के बीच आरपीएफ भी सतर्क रही। 

पीडीडीयू नगर जंक्शन पर मंगलवार की देर रात डाउन की 15484 महानंदा एक्सप्रेस में टीसीआई ने रेल मजिस्ट्रेट से ट्रेन में ही अभद्रता कर दी। इन दौरान रेल मजिस्ट्रेट और टीसीआइ में कहासुनी होने लगी। धीरे- धीरे दोनों के बीच में बात इतनी बढ़ गई कि मामला जीआरपी तक पहुंच गया। रेलवे मजिस्ट्रेट ने अपनी पावर दिखाते हुए टीसीआई को थाने में बैठा दिया। रात में तनाव की स्थिति को देखते हुए आरपीएफ कमांडेंट व सीनियर डीसीएम भी इस मामले को लेकर गंभीर नजर आए। वहीं सुबह तक समस्तीपुर व पीडीडीयू डिवीजन में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार डाउन की 15484 महानंदा एक्सप्रेस रात करीब 10:40 पर प्लेटफार्म दो पर आई। इस दौरान दस मिनट रुकने के बाद 22:50 पर खुल गई। तभी अचानक 22:52 बजे से 23:03 तक चेनपुलिंग होने से खड़ी हो गई। बोगी में एसीपी का होना सुनकर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पीडीडीयू के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति हो गई। 

ड्यूटी स्टाफ की मदद से सतर्कता पूर्वक देखा गया तो पता चला कि ट्रेन के कोच से प्रेशर निकल रहा था। उसी कोच में रेलवे मजिस्ट्रेट व बरौनी के सीटीआइ राजीव सिंह से कहासुनी हो रही थी। थोड़ी ही देर में सीटीआइ रेलवे मजिस्ट्रेट से अभद्र व्यवहार करने लगा। मामला बढ़ता देख जीआरपी भी मौके पर आ गई। जीआरपी ने तत्काल टीसीआइ को हिरासत में लिया और जीआरपी थाने ले आई। फिलहाल सुबह तक केवल जीआरपी ने टीसीआई का मेडिकल कराया है। जीआरपी आगे की कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

'