Today Breaking News

यात्रियों से वसूली करता रंगे हाथ पकड़ा गया लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का टीटीई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. अवध एक्सप्रेस के गार्ड के बाद अब लखनऊ-पाटलिपुत्र का टीटीई यात्रियों से अवैध वसूली करते विजिलेंस टीम के हत्थे चढ़ गया है। शुक्रवार को पाटलिपुत्र जा रही 12530 नंबर की एक्सप्रेस के जनरल कोच में टीटीई यात्रियों से अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया गया। टीटीई के पास से घोषित से 15 हजार रुपये अधिक मिला है। टीम ने टीटीई के खिलाफ केस दर्ज कर जांच और कार्रवाई के लिए रेलवे प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है।

देवरिया पहुंचने से पहले ही पकड़ा गया टीटीई

जानकारों के अनुसार ट्रेन में पहले से सवार विजिलेंस इंस्पेक्टरों की टीम गोरखपुर से ही टीटीई की निगरानी करने लगे। ट्रेन के देवरिया पहुंचने से पहले ही टीम ने टीटीई को जनरल कोच में यात्रियों से पैसा वसूलते पकड़ लिया। टीटीई के पकड़े जाने की सूचना के बाद ट्रेन में हड़कंप मच गया। विजिलेंस टीम ने यात्रियों का बयान दर्ज करने के बाद देवरिया में टीटीई के कैश का मिलान किया। कैश मिलान के बाद टीम के कान खड़े हो गए। टीटीई ने जो धन घोषित किया था, उससे 15 हजार रुपये अधिक मिले।

सफाई देता रहा टीटीई, विजिलेंस टीम ने एक न सुनी

पकड़े जाने पर टीटीई अपनी सफाई देता रहा, लेकिन विजिलेंस टीम ने उनकी एक नहीं सुनी और रिपोर्ट तैयार कर रेलवे प्रशासन को सौंप दी। यहां जान लें कि यात्रा से पहले प्रत्येक टीटीई को इंचार्ज के पास अपने धन की लिखित घोषणा करनी होती है। यानी वह बताते हैं कि उनके पास कितना पैसा है।

दरअसल, विजिलेंस के अफसरों को गोरखपुर- नरकटियागंज और गोरखपुर- छपरा रूट की ट्रेनों में यात्रियों से अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी। 29 मार्च को 19037 अवध एक्सप्रेस का गार्ड ब्रेकवान में यात्रियों को बैठाकर यात्रियों से वसूली करते हुए पकड़ा गया था। उस वक्त गार्ड ने विजिलेंस टीम को यात्री समझकर ब्रेकयान में बैठाया था।

'