Today Breaking News

सरकारी दफ्तरों में अब सिर्फ आधे घंटे का होगा लंच - CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ के निशाने पर इस बार विभागीय कामकाज भी दिख रहा है. उन्होंने लोक भवन में टीम 9 के साथ बैठक के दौरान सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश भेजा है कि सभी सरकारी कार्यालय में अनुशासन को शीर्ष पर रखा जाए. कार्यालय ठीक समय पर खुले और वहां जनता के कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए. इसके साथ ही सीएम ने भोजन अवकाश के समय पर भी ब्रेक लगा दिया. उन्होंने कहा कि यह आधा घंटे से अधिक न हो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान सभी शासकीय अधिकारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया है. उन्होंने कहा कि कार्यालयों में अनुशासन का माहौल बनाए रखना आवश्यक है. अधिकारी और कर्मचारी समय से कार्यालय पहुंचें. इसकी निगरानी की जाए. इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी विभागों में भोजनावकाश का समय आधा घंटे से अधिक न होने के निर्देश दिए हैं.

लंच टाइम में कर्मियों के गायब रहने के संदर्भ में मुख्यमंत्री कार्यालय को मिल रही शिकायतों पर उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों में भोजनावकाश पूरा होने के बाद सभी कार्मिक पुन: अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहें. सीएम योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश के बाद सरकारी कार्यालयों में लंच टाइम के दौरान कर्मचारियों के लंबे समय तक गायब रहने पर ब्रेक लग सकता है.

टेंडर प्रक्रिया पर सीएम ने दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा टेंडर प्रक्रिया में भी पारदर्शिता रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी या फिर ग्रामीण अभियंत्रण आदि विभागों में विभिन्न परियोजनाओं के लिए डीपीआर तैयार करने वाली संस्था किसी परियोजना के निर्माण के लिए होने वाली टेंडर प्रक्रिया में भाग नहीं लें. इस संबंध में स्पष्ट व्यवस्था लागू की जाए.

अस्थाई नियुक्तियों पर विचार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्पतालों में कार्य करने वाले अस्थायी तौर पर नियुक्त किये गए ऐसे कार्मिकों के भविष्य की सुरक्षा के दृष्टिगत विभागों में उचित प्रबंध किए जाएं. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुफ्त खाद्यान्न वितरण का कार्य सुचारू रूप से जारी रखने का निर्देश दिया है.

'