Today Breaking News

अब सुबह 7 और दोपहर 2 बजे अंगूठा लगाना जरूरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाई कर्मचारियों के नियमित रूप से गांवों में साफ-सफाई नहीं करने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बायोमैट्रिक हाजिरी लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। 

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निर्देश दिया है कि सफाई कर्मचारियों की अपने तैनाती के ग्राम पंचायत में समय से उपस्थित न रहना जरूरी है। जिला पंचायत राज अधिकारी ग्राम पंचायतों में तैनात समस्त सफाई कर्मचारियों की प्रत्येक कार्य दिवस में दो बार (सात एवं दो बजे) बायोमैट्रिक मशीन से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। 

जो सफाईकर्मी बायोमैट्रिक पर अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराएंगे उनका वेतन आहरण रोक दिया जाएगा। यदि भविष्य में यह पाया गया कि किसी भी सफाई कर्मचारी का वेतन का आहरण बिना बायोमैट्रिक उपस्थिति के आधार पर किया जाता है तो जिला पंचायत राज अधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) संयुक्त रूप से उत्तरदायी होंगे।

इनके विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगाी। खंड विकास अधिकारी एवं सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) द्वारा सफाई कर्मचारियों की ग्रामों में उपस्थिति का नियमित पर्यवेक्षण भी किया जाएगा। पर्यवेक्षण में अनुपस्थित पाए जाने वाले सफाई कर्मचारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

'