Today Breaking News

नाबालिक बेटी के साथ दुष्कर्म करने वाला पिता गिरफ्तार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अपनी नाबालिक बेटी के साथ रेप के आरोपी पिता को सोमवार की शाम सैदपुर पुलिस (Saidpur Police) ने गिरफ्तार कर लिया। जिसे किसी गुप्त स्थान पर रखकर पुलिस द्वारा पूछताछ किया जा रहा है। ताकि पुलिस घटना की सत्यता का पता लगा सके। हालांकि मामले में थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी से इनकार किया।

सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में बीते 20 अप्रैल की रात एक पिता पर आरोप लगा था, कि उसने नशे में धुत अपनी 12 वर्षीय मासूम पुत्री के साथ रेप किया था। जिसके अगले दिन गुरुवार की दोपहर थाने पहुंची पीड़िता की मां ने अपने पति के खिलाफ रेप का मुकदमा पंजीकृत कराया। जिसपर सीआरपीसी की धारा 161 अंतर्गत पीड़िता के बयान के बाद से ही पुलिस लगातार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। जिसके क्रम में सोमवार की शाम पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कराएगी डीएनए जांच

थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने बताया कि अभी आरोपी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है। लेकिन हम जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे। घटना की सच्चाई के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में डीएनए जांच कराया जाएगा। जिसके आधार पर पुलिस सच्चाई तक पहुंचेगी। अपराधी बच नहीं पाएगा।

इस कारण शुरू हुई डीएनए जांच

अभी तक रेप की शिकार महिलाओं की जिला संयुक्त चिकित्सालय स्थित पैथालाजी में वजैनल स्नैल बनाई जाती थी, ताकि स्पर्म देखा जा सके। इसके अलावा चोट के निशान की भी जांच होती थी। लेकिन प्रायः इन जांचों में रेप की पुष्टि नहीं हो पाती थी, और घृणित कार्य करने के बाद भी आरोपी बच जाते थे। जिसे देखते हुए महिलाओं के साथ बलात्कार करने वालों को कठोर दंड दिलाने के लिए, शासन ने इस पुरानी व्यवस्था में बीते दिनों परिवर्तन कर दिया। नई व्यवस्था के तहत अब पीड़ित महिला व आरोपी का डीएनए टेस्ट कराया जाता है।

'