Today Breaking News

छपरा-दिल्ली एक्सप्रसे के रूट में किया गया परिवर्तन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेलवे प्रशासन लगातार यात्रियों को सुविधा में इजाफा करने के लिए कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है। रेलवे के वाराणसी मण्डल के डोभी-केराकत-मुफ्तीगंज स्टेशनों पर दोहरीकरण कार्य के संबंध में प्री-नान इण्टरलॉक और नान इण्टरलॉक कार्य किया जाना है। फिलहाल इस कार्य को देखते हुए कई ट्रेनों का रूट परिवर्तन किया गया है।

मार्ग परिवर्तन किए गए ट्रेनों में मुहम्मदाबाद से होकर गुजरने वाली ट्रेन संख्या15115 छपरा-दिल्ली एक्सप्रेस भी शामिल है। इस साप्ताहिक ट्रेन का प्रयोग मुहम्मदाबाद के युसुफपुर स्टेशन से कई लोग दिल्ली जाने के लिए करते है। रेलवे ने इस ट्रेन की रूट को आगामी कुछ दिनों के लिए तब्दील कर दिया है। 

अब इस ट्रेन से दिल्ली को यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने ट्रैवल प्लान में थोड़ी तब्दीली करनी पड़ सकती है। यह ट्रेन दिल्ली तो जाएगी लेकिन परिवर्तित मार्ग से। मार्ग परिवर्तन के पहले या ट्रेन औड़िहार ,जौनपुर, सुल्तानपुर होते हुए दिल्ली जाती थी। परिवर्तन के बाद यह ट्रेन औड़िहार, वाराणसी होते हुए जौनपुर के रास्ते दिल्ली तक का सफर तय करेगी।

छपरा से 16 और 23 अप्रैल,2022 को चलने वाली 15115 छपरा-दिल्ली एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग औड़िहार-वाराणसी-जौनपुर के रास्ते चलाई जायेगी ।

इस ट्रेन के साथ ही औड़िहार-जौनपुर, गोंदिया से बरौनी जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी, के साथ ही अन्य कुछ एक्सप्रेस गाड़ियों के मार्ग में सीमित तिथियों तक परिवर्तन किया गया है। निर्माणाधीन रूट का सेफ्टी इंस्पेक्शन 23 अप्रैल को प्रस्तावित है।

'