Today Breaking News

चोरों ने बगीचे से चुराये 60 किलो नींबू, एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, इटावा. पीएसपीए प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र जसंवतनगर के एक बाग से नींबू की बड़े  पैमाने पर चोरी की घटना ने हर किसी को चौंका दिया है. आसमान छूते नींबू के दामों के बीच अब इसकी चोरी की ख़बरें आना शुरू हो गयी है. शाहजहांपुर के बाद यूपी के इटावा में नींबू चोरी की वारदात ने हर किसी को सकते में डाल दिया है. 

नींबू चोरी की यह घटना इटावा जिले के जसवंतनगर इलाके के श्यामनगर के एक बाग में घटी है. चोरी की इस वारदात को लेकर बाग मालिक तरुण मिश्रा की ओर से कहा गया कि उनके बाग से किसी चोर ने बड़े पैमाने पर नींबू की चोरी कर ली. उनका कहना है कि चोरों ने करीब 60 किलो नींबू पर हाथ साफ़ किया है.

बाग मालिक ने पुलिस को तहरीर देकर नींबू चोरों का पता लगाने की गुहार लगाई है. बाग मालिक तरूण मिश्रा ने बताया कि उनके घर के पिछवाड़े बड़ा सा बागीचा है. उसमें अन्य वृक्षों के साथ नीबू के पेड़ लगे हुए हैं, जिनमें लगे नींबू चोरों की नजर से नहीं बच सके. दरअसल मौजूदा समय में एक नींबू की कीमत आठ से दस रुपये तक अथवा 250 से 300 रुपये किलो तक है. इस हिसाब से चोर बाग से हजारों रुपये के नींबू तोड़ ले गए हैं. तरुण मिश्रा ने थाने में तहरीर दे दी है. सेब, आम, तरबूज, खरबूजा, कीवी, अंगूर जैसे फलों ने भी दाम के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए हैं. बाजार में ऊंचे भाव से इतराते नींबू पर अब चोरों की निगाहें लगी हैं. ठेलों पर मारा-मारा फिरने वाला अदना सा नींबू इन दिनों बेशकीमती हो गया है.

एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश

इस मामले में इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने जसंवतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक को इस बात के निर्देश दिये हैं कि नींबू चोरी की घटना को लेकर सधनता से जांच करके असलियत का पता लगाये.

'