Today Breaking News

जेई ने एक रात के लिए की पत्‍नी की डिमांड तो लाइनमैन ने उठाया खौफनाक कदम, पढ़ें शर्मनाक प्रकरण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखीमपुर. अफसरों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्‍मदाह करने वाले लाइनमैन गोकुल प्रसाद के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को हुआ। इसके बाद पीड़ित घरवालों ने शाम को ही जेई व एक लाइनमैन के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी, लेकिन आरोप लगाया कि पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिसके बादपीड़ित परिवारजन शव का अंतिम संस्कार न करने की जिद पर अड़ गए। इससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसडीएम डा. अमरेश व सीओ परिवारजन से मिलने पहुंचे।

परिवारजन मांग कर रहे थे कि आश्रित परिवार को मुआवजा व सरकारी नौकरी दी जाए। इसके अलावा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अधिकारियों ने परिवारजन को लिखित तौर पर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिवारजन शव का अंतिम संस्कार करने पर राजी हुए। फिलहाल मुकदमा दर्ज होने के बाद से जेई व एक अन्य आरोपित लाइनमैन मौके से फरार हैं। पुलिस को दोनों की लोकेशन नहीं मिल रही है।

यह है पूरा मामला : गोकुल यादव लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। परिवारजन ने बताया कि उनका ट्रांसफर अलीगंज में हुआ था। गोकुल की पत्नी का आरोप है कि संपूर्णानगर जेई नागेंद्र कुमार व महंगापुर लाइनमैन जगतपाल उर्फ बबलू ट्रांसफर के नाम पर मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे। एक लाख रुपये व पत्नी को एक रात के लिए जेई के पास भेजने की अनुचित मांग कर रहे थे। जिससे वह काफी परेशान था। शनिवार की शाम को पलिया बिजली कालोनी में जेई नागेंद्र के घर पर पहुंचे थे। जहां गोकुल के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। पीड़ित गोकुल ने उसके आवास के सामने ही अपने ऊपर तेल डाल आग के हवाले कर लिया। बामुश्किल आसपास के लोगों ने आग को बुझाया। तब तक गोकुल पूरी तरह से झुलस चुका था। आनन-फानन में पलिया सीएचसी ले जाया गया गया, जहां से लखीमपुर रेफर कर दिया गया। हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर किया गया। 

वायरल वीडियो में लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप : पलिया बिजली केंद्र कालोनी में जेई व लाइनमैन दोनों रहते हैं। लाइनमैन गोकुल के आवास से जेई का आवास करीबन 50 मीटर की दूरी पर है। वायरल वीडियो में गोकुल ने मरने से पूर्व जेई नागेंद्र कुमार व लाइनमैन जगतपाल के खिलाफ बयान भी दिए हैं। यह वीडियो किसने बनाई है। इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल मृतक ने वीडियो में बयान देते हुए बताया कि जेई व लाइनमैन के द्वारा उसे मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा था। जिससे उसने प्रताड़ित होकर यह कदम उठाया है।

'पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर लिया है। वीडियो वायरल हुआ है। यह जांच का एक विषय है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ जो साक्ष्य मिलते हैं। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जेई नागेंद्र व लाइनमैन जगतपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।   -संजय नाथ तिवारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी पलिया

'