Today Breaking News

उपराष्ट्रपति के आगमन के कारण दो दिन वाराणसी के कई मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आगमन के मद्देनजर शुक्रवार व शनिवार को कमिश्नरेट यातायात पुलिस की ओर से ट्रैफिक डायवर्जन व प्रतिबंध लागू किया गया है। एडीसीपी यातायात दिनेश कुमार पुरी के मुताबिक निर्धारित मार्गों पर जाने वाले वाहनों को परिवर्तित मार्गों से होकर गुजारा जाएगा। शनिवार को डायवर्जन सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक लागू रहेगा।

- शुक्रवार को बनारस जंक्शन (मंडुवाडीह) से दशाश्वमेध, दशाश्वमेध से बरेका गेस्ट हाउस जाने वाला मार्ग, बरेका गेस्ट हाउस व भिखारीपुर से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर मार्ग तक कोई भी वाहनों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

- शनिवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर से दीन दयाल स्मृति उपवन सुजाबाद पड़ाव तक और बीच में पडऩे वाले सभी मार्गों मैदागिन, विशेश्वरगंज, गोलगड्डा, राजघाट आदि मार्ग पर सभी वाहनों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

- शुक्रवार को चांदपुर, लहरतारा या बौलिया चौराहे से मंडुआडीह चौराहे की तरफ, रामनगर चौराहे से कोई भी वाहन सामने घाट पुल की ओर नहीं जाएंगे।

- चितईपुर चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को भिखारीपुर तिराहे की तरफ, भिखारीपुर तिराहे से किसी भी प्रकार के वाहन का मालवीय चौराहे की ओर तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

- शनिवार को गोलगड्डा तिराहे से कोई भी वाहन विशेश्वरगंज तिराहा की तरफ, रामनगर चौराहे से पड़ाव व भदऊ चुंगी से राजघाट पुल की ओर कोई भी वाहन नहीं जाने देंगे। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय कुलपति आवास मार्ग की ओर से कोई भी वाहन लकड़मंडी की ओर, पड़ाव से कोई भी वाहन राजघाट पुल की तरफ नहीं जाएंगे।

उपराष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन को पायलट करेगा पावर इंजन : एक पावर इंजन उपराष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन को पायलट करेगा। साथ ही वीवीआईपी ट्रेन के निकलने तक अयोध्या - वाराणसी रेल मार्ग को पूरी तरह से आरक्षित रखा जाएगा। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के काशी आगमन के चलते रेलवे में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैद कर दी गयी है। उपराष्ट्रपति के आगमन से पहले जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन ने गुरुवार की शाम कैंट स्टेशन व बनारस स्टेशन पर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया।

'