Today Breaking News

Kabad Ka Rate 2022: कबाड़ को न समझें बेकार, जानें कबाड़ लोहे, प्लास्टिक, रद्दी, गत्ता का भाव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Kabad Ka Rate 2022: आपके घरों में जो कबाड़ रखा है उसको अब बिलकुल बेकार न समझो। महंगाई के दौर में घरों में पड़े इस कबाड़ की कीमत भी बढ़ गई है। लोहे (Kabad Lohe ka rate), प्लास्टिक (kabadi plastic rate), रद्दी (raddi ka rate), गत्ता (gatta ka rate) सभी के रेट चार से पांच रुपये किलो बढ़ गए हैं। सबसे ज्यादा महंगा तो लोहे का कबाड़ (Kabad Lohe ka bhav today) हो गया है। लोहे का कबाड़ अब 42 रुपए किलो तक बिक रहा है।

Kabad Ka Rate 2022

घरों में प्रयोग होने वाले उपकरणों के टूट फूट जाने पर यह कबाड़ में रख दिए जाते हैं। ज्यादातर लोगों के घरों में जो स्टोर रूम होते हैं उनमें यह कबाड़ रख दिया जाता है। कबाड़ी वाले आते हैं तो दे दिया जाता है। यह कबाड़ अब सोना उगल रहा है। जहां हर चीज पर महंगाई बढ़ी है वहीं आपके घर में पड़ा कबाड़ भी अब फायदेमंद हो गया है। कबाड़ की कीमतों में भी उछाल आ गया है। सबसे ज्यादा महंगा लोहे का कबाड़ हो गया है। अखबार की रद्दी में भी उछाल आ गया है।

कबाड़ बीनने वालों की संख्या बढ़ी

कबाड़ की कीमतों में आए उछाल के बाद शहर में कबाड़ बीनने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। कबाड़ बीनने वालों ने बताया कि पहले जब वह कबाड़ लेकर बड़ी दुकानों पर जाते थे वहां बहुत कम रुपए मिलते थे। लेकिन इन दिनों ठीक रेट मिल रहा है। रद्दी 20 रुपए किलो तक बिक जाती है वहीं लोहा 42 रुपए किलो तक बिक जाता है।

गत्ते के डिब्बे के रेट भी बढ़े

कबाड़ का रेट बढ़ने के साथ ही शादी, पार्टी आदि में पैक करने के लिए लिए जाने वाले डिब्बों का रेट भी बढ़ गया है। प्रयोग के बाद गत्ता का रेट 18 रुपए किलो तक पहुंच गया है। वहीं गत्ता से डिजाइनर डिब्बा बनाने वाले बताते हैं कि फैक्ट्रियों से जो गत्ता आता है उस पर सौ रुपए से भी ज्यादा महंगाई है। ढुलाई आदि भी ज्यादा पड़ रही है।

यह हैं जिले में कबाड़ की कीमतें

-कबाड़ लोहा का भाव (Kabad Lohe ka Bhav): पहले 30, अब 42 रुपये किलो बिक रहा

-कबाड़ गत्ता का भाव (kabad gatte ka bhav): पहले 12, अब 18 रुपये किलो बिक रहा

-कबाड़ प्लास्टिक का भाव (kabad plastic ka bhav): पहले 18, अब 22 रुपये किलो बिक रही

-कबाड़ शीशा का भाव (kabad shishe ka bhav): पहले दो, अब 3-4 रुपये किलो बिक रहा

-कबाड़ टीन का भाव (kabad tin ka bhav): पहले 15 और अब 18 रुपये किलो बिक रही

-रद्दी का भाव (raddi ka bhav): पहले 12-15, अब 20 रुपये किलो बिक रही

'