Today Breaking News

संत त्रिवेणी दास इंटर कालेज में हाईस्कूल गणित की परीक्षा में साल्वर दबोचा गया - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर क्षेत्र के उमेशनगर टोडरपुर स्थित संत त्रिवेणी दास इंटर कालेज (Sant Triveni Das Inter College) में हाईस्कूल गणित की परीक्षा में मंगलवार को दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे साल्वर को केंद्र व्यवस्थापक ने पकड़ा। केंद्र व्यवस्थापक की सूचना पर पहुंची पुलिस महमूदपुर हथिनी गांव निवासी प्रद्युम्मन यादव को पकड़कर कोतवाली ले आई। केंद्र व्यवस्था इंद्रकला यादव की तहरीर पर पुलिस ने प्रद्युम्मन के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है।

Sant Triveni Das Inter College

सैदपुर क्षेत्र के संत बुला वीरेंद्र इंटर कालेज बड़ी बारी देवचंदपुर के छात्रों का सेंटर संत त्रिवेणी दास इंटर कालेज में पड़ा है। प्रथम पाली में हाईस्कूल की गणित की परीक्षा में देवचंदपुर के छात्र सुजीत कुशवाहा की जगह पर प्रद्युम्मन यादव परीक्षा दे रहा था। केंद्र व्यवस्थापक जांच कर ही रहे थे, उसी समय उन्हें शक हुआ तो फोटो का मिलान किया। इसके बाद उसके दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा देने का पता चला। प्रद्युम्मन ने बताया कि एक शिक्षक के माध्यम से वह सुजीत की जगह परीक्षा देने के लिए तैयार हुआ था।

शिक्षक ने ही उसकी पहचान छिपाने के सारे इंतजाम किए थे। केंद्र व्यवस्थापक इंद्रकला यादव ने बताया कि शुचिता पूर्वक नकलविहिन परीक्षा का प्रयास किया गया है। शक होते ही पुलिस बुलाकर प्रद्युम्मन को सिपुर्द किया गया। कोतवाल तेजबहादुर सिंह ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर मुकदमा कायम कर प्रद्युम्मन को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस इस प्रकरण में संलिप्त लोगों की जांच कर कार्रवाई करेगी। चाक चौबंद व्यवस्था में सेंध जारी

सरकार और जिला प्रशासन ने बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए पूरी चाक चौबंद व्यवस्था की है। कालेजों में बाह्य केंद्र व्यवस्थापक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसे जिले के अलावा प्रयागराज व लखनऊ के कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। बावजूद इसके लिए जिले में प्राय: किसी न किसी परीक्षा केंद्र पर कोई न कोई दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाला साल्वर जरूर पकड़ा जाता है।

'