Today Breaking News

भाजपा ने एमएलसी चुनाव में पार की धांधली की सभी हदें - अखिलेश यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी एमएलसी चुनाव में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा ने मनमानी और धांधली की सभी हदें पार कर दी हैं। भाजपा ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया है, इसके लिए इतिहास उसे कभी माफ नहीं करेगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि दूसरों को जातिवादी बताने वाली भाजपा की ये सच्चाई है कि एमएलसी चुनाव की 36 सीटों में से 18 पर मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीते हैं। एससी-एसटी एवं ओबीसी को दरकिनार कर ये कैसा 'सबका साथ, सबका विकास' है? सामाजिक न्याय को लोकतंत्र के जरिए मजबूत करने की लड़ाई समाजवादी लड़ते रहेंगे।

दरअसल, सपा ने जब 34 एमएलसी सीटों में 21 टिकट यादवों को दिए थे तब सुर्खियां बनी थीं। उस समय भाजपा ने भी सपा को जातिवादी बताते हुए तंज कसा था। अब सपा ने पलटवार किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को संविधान, लोकतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की प्रक्रिया में जरा भी विश्वास नहीं है। वह धन-बल और छल से किसी भी तरह सत्ता में बने रहने के लिए संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। पंचायत चुनावों के बाद आम विधान सभा चुनाव और अब स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव में भाजपा ने लोकतांत्रिक मर्यादाओं को कुचलने का काम किया है।

बता दें कि यूपी में 36 एमएलसी सीटों में भाजपा ने 33 सीटों पर जीत दर्ज की है। निर्दलीय के खाते में दो सीटें आई हैं। एक सीट पर पूर्व मंत्री और विधायक रघुराज प्रताप सिंह की नवगठित पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को जीत मिली है। समाजवादी पार्टी को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह अपना खाता भी नहीं खोल सकी।

एमएलसी की 36 में नौ सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध जीत चुके थे। ऐसे में शेष 27 सीटों के लिए नौ अप्रैल को मतदान हुआ था। मंगलवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। ज्यादातर सीटों के परिणाम पहले चरण की गणना के बाद ही सामने आ गए। 27 सीटों में से 24 पर भाजपा ने जीत हासिल की।

'