Today Breaking News

चार साल में भी नहीं बन सका गाजीपुर का स्टेडियम, कैसे बढ़ेंगे खिलाड़ी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. खिलाड़ियों के सपनों को पंख लगाने के लिए गाजीपुर शहर के आरटीआई मैदान के पास चार करोड़ 70 लाख से अधिक की लागत से नवीन स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। इसको करीब सवा वर्ष पहले ही पूरा होना था लेकिन यह अब तक अधूरा है। पहले कोरोना के कहर और अब करीब वर्ष भर से बजट नहीं मिलने से निर्माण का कार्य बंद है। ऐसे में इसके जल्द पूरा होने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है।

शहर के गोराबाजार में दशकों पहले नेहरू स्टेडियम की स्थापना हुई थी। छोटा होने की वजह से यहां पर कई खेलों फुटबाल, क्रिकेट आदि के आयोजन में दिक्कत हो रही थी। खिलाड़ियों की इस जरूरत को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने शहर के पुलिस लाइन के पास आरटीआई मैदान में 6.310 हेक्टेयर जमीन पर नवीन स्टेडियम का निर्माण कराने का निर्णय लिया था। इसके लिए चार करोड़ 70 लाख 44 हजार की धनराशि कार्यदायी संस्था को उपलब्ध कराई गई थी। 

19 जनवरी 2018 को प्रदेश के तत्कालीन खेल मंत्री ने इसका शिलान्यास किया था। उपलब्ध कराई गई धनराशि से नवीन स्टेडियम में प्रशासनिक भवन, बास्केटबाल कोर्ट, दर्शक दीर्घा, चहारदीवारी, ओवरहेड टैंक, तीन गेट एवं गार्ड रूम का निर्माण कराना था लेकिन अभी तक पानी टंकी का निर्माण ही पूरा हो सका है। खेल कार्यालय की मानें तो प्रशासनिक भवन, दर्शक दीर्घा का काम अस्सी फीसदी हुआ है जबकि तीनों गेट अभी नहीं बने हैं। प्रशासनिक भवन में फर्श, वायरिंग, खिड़की-दरवाजे और रंगाई-पुताई जैसे काम शेष हैं। इसी तरह बास्केटबाल कोर्ट भी बनाया जाना है। बताया गया है कि निर्माण कार्य दिसंबर 2020 में पूरा होना था।

स्पोर्ट्स कालेज में प्रवेश के लिए चयन-ट्रायल नौ से

सत्र 2022-23 के कक्षा-छह में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश स्पोर्ट्स कालेज सोसाइटी की ओर से (स्पोर्ट्स कालेज लखनऊ, गोरखपुर, सैफई ) में प्रवेश के लिए विभिन्न खेलों के बालक-बालिकाओं का प्रारंभिक चयन-ट्रायस वाराणसी मंडल पर नौ एवं दस मई को सिगरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी क्रीड़ाधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि चयन-ट्रायल्स में भाग लेने के इच्छुक बालक-बालिका प्रवेश फार्म एवं अन्य पूर्ण जानकारी के लिए जिला खेल कार्यालय नेहरू स्टेडियम के कार्यालय अवधि में संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

'