Today Breaking News

अपराधी कर रहे सरेंडर और अपहरण-लूट में जुटे पुल‍िसकर्मी, सामने आया सनसनीखेज मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. एक तरफ बाबा के बुलडोजर के खौफ से प्रदेशभर में अपराधी सरेंडर कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अपहरण और लूट में शाम‍िल होकर पुल‍िसकर्मी खाकी पर दाग लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है, जहां  खुद को एसटीएफ का अधिकारी बताकर मड़ियांव थाने की क्राइम टीम के दो सिपाहियों ने एक कथित पत्रकार की साठगांठ से मंगलवार को ठेकेदार पर पिस्टल लगाकर उसका अपहरण कर लिया। ठेकेदार को मड़ियांव थाने के पीछे ले गए। एक कमरे में रखा।

कनपटी पर पिस्टल लगाकर एंकाउंटर की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की मांग की। जब ठेकेदार के पास रुपये नहीं मिले तो 70 हजार रुपये लेकर धमकाते हुए उसे छोड़ दिया। शुक्रवार शाम पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया और दोनों सिपाहियों समेत कथित पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि प्रापर्टी डीलर की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है और गिरोह में शामिल एक संदिग्ध महिला की भूमिका की जांच चल रही है।

पीड़ित ठेकेदार अतुल सिंह मूल रूप से बाराबंकी के मोहम्मदपुर बैरागीपुर का रहने वाले हैं। यहां आइआइएम रोड पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को वह पत्नी को यूपीएससी का फार्म भराने के लिए कार से जा रहे थे। इस बीच बीच भिठौली क्रासिंग के पास पीछे से एक सफेद रंग की कार ने ओवरटेक किया। कार में मड़ियांव के रहने वाले पूर्व परिचित शिवांशु मिश्र थे। इसके अलावा दो अन्य युवक निकले।

उन्होंने खुद को एसटीएफ का अधिकारी बताते हुए पिस्टल लगा दी और कार में खींचकर डाल लिया। तीनों लेकर मड़ियांव थाने के पीछे पहुंचे। वहां पर एक कमरे में ले गए और कनपटी पर पिस्टल लगाकर पांच लाख रुपये की मांग की। मांग पूरी न करने पर झूठे मुकदमें में फंसाकर एंकाउंटर करने की धमकी दी। तीनों ने जेब से 18 हजार रुपये निकल लिए।

इस बीच पता चला कि शिवांशु के अलावा जो खुद को एसटीएफ का अधिकारी बताने वाले युवक मड़ियांव थाने के सिपाही अनिल और सुधीर हैं। तीनों ने और रुपयों की मांग की। रुपये न होने का हवाला दिया तो यह लोग धमकाते रहे। इसके बाद प्रापर्टी डीलर आकाश सिंह के साथ वापस भिठौली भेजा। वहां एटीएम से निकलकर 28 हजार रुपये दिए। पेटीएम से आकाश के खाते में 24 हजार रुपये ट्रांंसफर किए। इसके बाद उक्त लोगों ने छोड़ा और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित ने बताया कि वह तहरीर लेकर थाने पहुंचा तो पुलिस ने सुनवाई नहीं की। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों और एसीपी अलीगंज अली अब्बास को दी। एसीपी के आदेश पर पुलिस ने कथित पत्रकार शिवांशु मिश्र, सिपाही अनिल, सुधीर और प्रापर्टी डीलर आकाश के खिलाफ शुक्रवार शाम मुकदमा दर्ज किया गया। एसीपी अलीगंज ने बताया कि आरोपित शिवांशु, सिपाही अनिल और सुधीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आकाश की तलाश में दबिश दी जा रही है। वहीं, एक संदिग्ध महिला की भूमिका की जांच की जा रही है।

शिवांशु ने रची थी अपहरण की साजिश : पुलिस सूत्रों के मुताबिक पड़ताल में पता चला है कि ठेकेदार अतुल सिंह पहले शाइन सिटी का कर्मचारी था। उसके खिलाफ मुकदमें भी दर्ज हैं। शिवांशु को इस बात की जानकारी थी क्योंकि वह अतुल का पूर्व परिचित था उसने दोनों सिपाहियों को तैयार किया और कहा कि अतुल सिंह को डराया धमकाया जाए तो वह रुपये दे सकता है। इस पर दोनों सिपाहियों, शिवांशु और प्रापर्टी डीलर आकाश ने मिलकर पूरा प्लान तैयार किया। प्लान के तहत अतुल का अपहण कर एंकाउंटर की धमकी देते हुए उससे पांच लाख रुपये मांगे गए थे।

'