Today Breaking News

सैदपुर में पकड़ा गया मूर्ति चोर, राम-लक्ष्मण की मूर्ति बरामद, सीता जी की मूर्ति अभी भी गायब - Saidpur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर (Saidpur News) कोतवाली परिसर में पुलिस द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस ने बीते 24 मार्च को सैदपुर नगर के वार्ड 6 स्थित दो सौ वर्ष पुराने मंदिर से राम लक्ष्मण जानकी की मूर्ति चोरी की घटना को शॉट आउट किया।

चोरी गई तीनों मूर्तियों में से राम और लक्ष्मण की मूर्ति के साथ एक चोर को गिरफ्तार करने की सूचना दिया। इसके साथ ही एक अन्य ज्ञात और दो अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को प्रयासरत बताया।

पुलिस अनुसार कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह, उपनिरीक्षक हैदर अली मंसूरी पुलिस बल के साथ मुखबिर से मिली सूचना अनुसार शनिवार की शाम औड़िहार रेलवे स्टेशन के पास घात लगाए हुए थे। शाम लगभग 4:30 बजे एक झोला में कुछ लेकर उन्हें एक संदिग्ध व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया। जिस पर टीम ने उसे पकड़ना चाहा, तो वह भागने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

पकड़ने के बाद जब उसके झोले की तलाशी ली गई, तो उसमें राम और लक्ष्मण की मूर्ति बरामद हुई। थाने लाकर पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राधेश्याम सेठ निवासी तारतल्ला रोड मखदूम शाह उढ़न, शहर कोतवाली जौनपुर के रूप में हुई। पूछताछ में नगर के वार्ड संख्या 12 निवासी माखन जायसवाल के साथ मूर्ति चोरी में दो अन्य अज्ञात का पता चला। जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति शातिर अपराधी है। जो पूर्व में भी मूर्ति चोरी में लिप्त रहा है। हम जल्द ही इसमें शामिल रहे माखन जायसवाल और दो अन्य अज्ञात अपराधियों को गिरफ्तार कर सीता जी की मूर्ति भी बरामद कर लेंगे।

टूटी परंपरा, फोटो रखकर मना राम जन्मोत्सव

सैदपुर नगर स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर में बीते दिनों राम लक्ष्मण जानकी की मूर्ति चोरी होने के बाद, दो सौ वर्षों में पहली बार बिना मूर्ति के भगवान की फोटो रखकर रविवार को राम जन्मोत्सव मनाया गया। भजन कीर्तन संग भगवान की आरती कर, प्रसाद वितरित किया गया।

'