Today Breaking News

विंध्‍याचल दर्शन कर लौटते समय ट्रक से जा भिड़े बाइक सवार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. विंध्याचल से दर्शन-पूजन कर लौट रहे बाइक सवार युवक मेंहदीगंज गांव के पास हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गए। रविवार की सुबह हुई घटना में एक युवक की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन लेकर मौके से भाग निकला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घायल को अस्पातल पहुंचाया।

सिगरा थाना क्षेत्र का छित्तूपुर (हरिनगर कालोनी) निवासी अजय कुमार मांझी (25) अपने साथी लहरतारा (नई कालोनी) निवासी सहदेव भारती उर्फ विकास (22) संग बाइक से शनिवार की रात मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने मिर्जापुर गया था। मां के दरबार में मत्था टेकने के बाद नारियल-चुनरी लेकर रविवार की सुबह दोनों वापस घर लौट रहे थे। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के मेंहदीगंज गांव के सामने सड़क पर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में जा भिड़े। लहूलुहान अवस्था में दोनों बाइक समेत सड़क पर गिर पड़े। आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

घायलों की गंभीर हालत देखते हुए तत्काल पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दिया। सिर पर गंभीर चोट लगने से अजय की मौके पर ही मौत हो गई। घायल सहदेव को एम्बुलेंस की मदद से आनन-फानन में बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हैं। अजय मोमो की दुकान चलाता था। रामनवमी के दिन उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। राजातालाब से लगायत कछवांरोड तक काशी-प्रयागराज एनएच 19 मार्ग के दोनों ओर हाईवे पर बेतरकीब ढंग से खड़े ट्रको के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घट रही हैं।

तेज रफ्तार और हेलमेट की कमी बनी मौत का कारण : बाइक की तेज रफ्तार और अजय के सिर पर हेलमेट ना होना उसकी मौत की वजह बन गए। बाइक की रफ्तार इतनी तेज थी दुर्घटना के वक्त वह उस पर नियंत्रण नहीं कर सका और बाइक ट्रक से टकरा गयी। जिससे उससे सिर पर गंभीर चोट लगने से मौत हो गयी। हादसे के बाद मौके पर जुटे लेगों का यही कहना था कि बाइक सवार के सिर पर हेलमेट होता तो उसकी जान बच सकती थी। उसने कान में इयरफोन भी लगा रखा था।

'