Today Breaking News

टाटा की गाड़ियां फिर हुई महंगी, TATA सफारी से लेकर अल्ट्रोज़ तक बढ़ी सभी मॉडल्स की कीमतें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अगर आप भी टाटा की नई कार खरीदने का प्लान कर रहे थे, तो आपके लिए बुरी खबर है। Tata Motors ने शनिवार को घोषणा की कि उन्होंने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने बताया कि उन्होंने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में इसलिए वृद्धि की है, क्योंकि पिछले साल से वाहन निर्माण में लगने वाले मैटेरियल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है, जो आज (23 अप्रैल, 2022) से प्रभावी होंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें, पिछले महीने टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के लिए मूल्य संशोधन की घोषणा की थी, जहां Tata Nexon और Tigor EV दोनों कीमतों में संशोधन ने उन्हें 25 ग्रैंड तक महंगा बना दिया है। इसके अलावा, लगभग 5 सप्ताह पहले टाटा ने पहले ही वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला में लगभग 3 ग्रैंड्स की कीमतों में बढ़ोतरी की पहल की थी।

इनपुट लागत में वृद्धि स्थिर रहने के कारण निरंतर मूल्य समायोजन आवश्यक हैं। टाटा की सभी कारों- नेक्सॉन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर की कीमतों में आज से बढ़ोतरी कर दी गई है।

4 महीने में तीसरी बार बढ़े दाम

टाटा मोटर्स ने 4 महीनों में तीसरी बार कीमतों में बढ़ोतरी की है। कैलेंडर वर्ष की शुरुआत में कार की कीमतों में संशोधन शुरू किया गया था। इस समय टाटा मोटर्स ने अब 2022 में अपनी कार की कीमतों में प्रभावी रूप से 3 गुना वृद्धि की है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि मूल्य टैग कुछ समय के लिए स्थिर रहेंगे। टाटा वर्तमान में यहां सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कार विक्रेता है, इसलिए निर्माता को बैटरी सेल की बढ़ती लागत से भी निपटना होगा। 

'