Today Breaking News

अपर्णा यादव ने MLC चुनाव में BJP की जीत पर दी बधाई, कहा- जनता राष्ट्रवाद और विकास के साथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र चुनाव (एमएलसी चुनाव) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 36 में से 33 सीटों पर जबरदस्त जीत हासिल की है, जबकि तीन सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा जमाया है। वहीं, समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका है। भाजपा की बंपर जीत पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि जनता प्रखर राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के साथ है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं अपर्णा यादव ने विधान परिषद चुनाव के नतीजों पर बधाई दी है। इस दौरान उन्होंने ट्वीट के जरिए निर्वाचित सदस्यों को बधाई संदेश दिया है। अपर्णा ने लिखा, 'उत्तर प्रदेश के उच्च सदन के लिए नव निर्वाचित सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।'

एक अन्य ट्वीट में अपर्णा यादव ने लिखा, 'उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचंड विजय ने दोबारा साफ कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन और आदरणीय सीएम योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश की जनता प्रखर राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के साथ है।'

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 27 सीटों के चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। मुख्य विपक्षी दल सपा का सूपड़ा साफ होता हो गया है। विधान परिषद की 36 सीटों पर हुए चुनाव में नौ सीटों पर भाजपा के विधान परिषद सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। बाकी 27 सीटों के लिए पिछले शनिवार को मतदान हुआ था, जिसकी मतगणना मंगलवार को हुई। विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार बहुमत से जीती भाजपा का अब विधान परिषद में भी बहुमत हो गया है।

बता दें कि स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, खंड विकास परिषदों के अध्यक्ष एवं सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों के पार्षद मतदाता होते हैं। इसके अलावा विधायक और सांसद भी इस चुनाव में वोट डालते हैं.

'