Today Breaking News

51 साल की महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, अस्पताल में जश्न

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में 51 साल की एक महिला ने एकसाथ तीन स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है. तीनो बच्चों में से पहला लड़का 2 किलोग्राम का है, जो माता को सौंप दिया गया है. वहीं दूसरा लड़का 1.9 किलो तथा तीसरी लड़की 1.5 किलो की है, जिन्हें अभी एनआईसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, दोनों ही स्वस्थ हैं और शीघ्र ही उन्हें उनकी मां को सौंप दिया जाएगा.

मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. वीडी पांडेय ने बताया कि 51 वर्षीय नैना मेरठ स्थित दुर्गा नगर की निवासी हैं. उनके पति का नाम रॉबिन सक्सेना है. नैना 8 माह 3 सप्ताह (कुल-35 सप्ताह) से गर्भवती थीं. उनका इलाज स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की आचार्य डॉ. अरुणा वर्मा कर रही थीं. डॉ अरुणा और उनकी टीम की डॉ. राघवी, डॉ. प्रतिष्ठा ने सफल आपरेशन किया. प्रधानाचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने डॉ अरुणा एवं उनकी टीम को सफल ऑपरेशन के लिए धन्यवाद दिया है.

मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में एक साथ तीन बच्चों के जन्म से खुशी का माहौल है. अस्पताल में जहां बच्चों के माता-पिता ने जश्न मनाया, तो वहीं डॉक्टर्स की टीम की भी खुशी का ठिकाना नहीं है. डॉक्टर का कहना है कि ऐसे केसेज़ बहुत कम आते हैं कि एक साथ कोई महिला तीन-तीन बच्चों को जन्म दे.

वाकई में एक साथ तीन बच्चों को जन्म देने वाली मां के बारे में जो कोई भी सुन रहा है वह आश्चर्यचकित है और उसके चेहरे पर मुस्कान आ जा रही है कि फैमिली कंप्लीट हो गई. ईश्वर ने इस दंपत्ति को प्रसाद स्वरूप एक साथ दो लड़के और एक लड़की दी है. वाकई में एक साथ तीन बच्चों का यह केस अनोखा है.

'