Today Breaking News

WWE के रिंग में पूर्वांचल के रिंकू सिंह ने रे मिस्‍टीरियो और डोमिनिक को जमकर पीटा, इस सप्ताह के मुकाबले पर नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के रिंग में रेस्लर रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डाेमिनिक मिस्टीरियो को जमीन दिखाने वाले 33 वर्षीय वीर महान (रिंकू सिंह) का नाम ऐसे ही बुलंदी पर नहीं पहुंचा है। इसके लिए उन्होंने न सिर्फ काफी संघर्ष किया है बल्कि मुफलिसी को मात देकर इस बुलंदी का सफर तय किया है। उन्होंने मुफलिसी को मात देकर सफलता अर्जित की है।

वीर महान का एक वीडियो डब्ल्यूडब्ल्यूई की ऑफिशल वेबसाइट पर लोड किया गया है। इसमें वह रिंग में तबाही मचाते नजर आ रहे हैं। उनके इस गुस्से का शिकार हुए रेस्लर रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो की बुरी तरह पिटाई कर चित्त कर देते हैं। इस तरह वीर महान अपना सिक्का जमाते हैं। वैसे भी इस हफ्ते वीर महान और रे मिस्टीरियो के बीट मुकाबला होना है। इस तरह इस मुकाबले पर सबकी नजर रहेगी।

दशक भर पहले विश्व स्तर पर बेसबाल खिलाड़ी के रूप में अपनी चमक बिखेरने वाले वाले कालीन नगरी के रिंकू सिंह इन दिनों एक और नायाब उपलब्धि से चर्चा में हैं। फ्री स्टाइल कुश्ती की नामी अमेरिकी संस्था वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के साथ करार करने वाले रिंकू सप्ताह भर पहले हुए मुकाबले के दौरान रिंग में विदेशी रेस्लर (पहलवानों) को धूल चटाते नजर आ आ रहे हैं।

ट्रक चलाकर परिवार चलाते थे पिता ब्रह्मदीन : बहुत कम लोगों को पता होगा कि बेहद गरीब परिवार में जन्मे रिंकू उर्फ वीर महान भदोही जनपद के ज्ञानपुर तहसील के होलपुर गांव निवासी हैं। ट्रक चलाकर अपने चार बच्चों का पालन-पोषण करने वाले रिंकू के पिता ब्रह्मदीन सिंह व माता अंतराजा देवी आज भी गांव में ही रहते हैं और जब रिंकू के बारे में कोई चर्चा कर दे तो फिर जो भाव उनके चेहरे पर नजर आता है, उसे गर्व और सुखानुभूति को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

रिंकू के जीवन पर बन चुकी है फिल्म : राष्ट्रीय भाला प्रतियोगिता के विजेता रिंकू की राह शुरुआती दिनों में आसान नहीं थी यहीं कारण है कि जब वर्ष 2008 में टेलीविजन शो द मिलियन डालर आर्म में भाग लेने का मौका मिला तो रिंकू ने प्रतियोगिता को जीतकर ही दम लिया। उसके बाद तो मानो रिंकू की झोली भगवान ने छप्पर फाड़कर ही भर दी और उनका अमेरिका की नामी बेसबाल टीम से करार हो गया। रिंकू के जीवन संर्घष से प्रभावित होकर उन पर डिज्नी ने द मिलियन डॉलर आर्म नामक फिल्म भी बनाई थी। अब व डब्ल्यूडब्‍ल्‍यूई रिंग में जलवा बिखेर रहे हैं।

'