Today Breaking News

सड़कों पर अभियान चलाकर डग्गामारों का चालान - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सड़क सुरक्षा अभियान के तहत से लगातार एआरटीओ के साथ यातायात पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में शनिवार को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने में पांच आटो सहित कुल 83 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी की।

एआरटीओ राम सिंह और यातायात प्रभारी सुशील मिश्रा ने लंका, रौजा, नोनहरा आटो स्टैंड, महाराजगंज सहित अन्य स्थानों पर चेकिंग किया। इस दौरान अधिकारियों ने हर उन चालकों की क्लास ली, जो यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखे। चेकिंग के दौरान बाइक पर तीन सवारी, बिना हेलमेट के साथ ही बिना सीट बेल्ट लगाए चारपहिया वाहन चलाते हुए पाने 78 वाहनों का चालान किया गया। इसके साथ ही नोनहरा आटो स्टैंड पर नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर पांच आटो का चालान किया गया। चेकिंग के दौरान लोगों को जागरूक करते हुए एआरटीओ राम सिंह ने कहा कि यदि आप और हम यातायात नियमों का पालन करेंगे तो शायद दुर्घटनाओं में काफी हद तक कमी आएगी। इसलिए खुद नियमों का पालन करें और दूसरो को भी इसके लिए जागरूक करें।

यातायात प्रभारी सुशील मिश्रा ने कहा कि किसी भी हाल में बाइक पर तीन सवारी न चलें। बिना हेलमेट के कदापि बाइक न चलाए। क्योंकि सड़क दुर्घटनाओं में अधिकांश मौतें सिर पर चोट लगने की वजह से होती है। यदि आप हेलमेट का प्रयोग करेंगे तो सिर सलामत रहेगा और काल के गाल में समाने से बच सकते है। यातायात नियमों का पालन कर आप सुरक्षित रह सकते है। कहा कि जो भी यातायात निमयों का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्यवाही होना तय है। इसलिए नियमों का पालन करें और कार्यवाही से बचे। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के तहत स्कूल-कालेजों के साथ ही बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रही है ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

'