Today Breaking News

जेब पर वार! Airtel, Jio और Vi के प्लान्स होंगे इतने महंगे, देखकर ही छूट जाएंगे पसीने

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनियां हर साल की तरह इस साल भी ग्राहकों की जेब पर वार करने वाली हैं, जी हां, इस साल भी प्रीपेड प्लान्स महंगे होने वाले हैं। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, Airtel, Jio और Vodafone Idea उर्फ Vi जैसी कंपनियां दिवाली तक अपने प्लान्स की कीमतें 10 से 12 प्रतिशत तक महंगी कर सकती हैं।

इसका मतलब ये हुआ है कि Tarriff Hike इस साल अक्टूबर या नवंबर 2022 के महीने में देखने को मिल सकता है। विश्‍लेषकों की माने तो इस टैरिफ में बढ़ोतरी से कंपनियां का एवरेज रिवेन्यू प्रति यूजर 10 प्रतिशत तक बढ़ेगा जिससे कंपनियों को बड़ा फायदा होगा।

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि इस साल Prepaid Plans Tarriff Hike के बाद एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया (वीआई) का ARPU क्रमश: 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये हो जाएगा। स्ट्रांग 4G नेटवर्क होने के चलते विश्‍लेषकों को उम्मीद है कि FY23 में Reliance Jio और Airtel दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों के सब्सक्राइबर्स में बढ़िया इजाफा देखने को मिलेगा।

इस साल टैरिफ में बढ़ोतरी से एयरटेल 200 रुपये ARPU के अपने शॉर्ट-टर्म लक्ष्य तक पहुंच जाएगी। लेकिन मीडियम से लॉन्ग रन में कंपनी अपने ARPU को 300 के पास ले जाना चाहती है, इसका सीधा मतलब ये हुआ है कि आगे आने वाले सालों में भी टैरिफ में बढ़ोतरी देखने को मिलती रहेगी जो यूजर्स की जेब पर सीधा असर डालेगी।

'