Today Breaking News

हलाला-हिजाब नहीं पसंद था तो लूबना बनी आरोही

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. बरेली में धार्मिक कुरीतियों हिजाब, तीन तलाक और हलाला से अजीज आकर मुस्लिम संप्रदाय की युवती ने धर्म परिवर्तन कर लूबना से आरोही बन गई और अपने प्रेमी से विवाह कर लिया। वहीं छात्रा की शादी से नाराज अब उसके परिजन उसके जान के पीछे पड़ गए हैं।

परेशान छात्रा ने अब वीडियो वायरल कर अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर प्रेम विवाह की बात कहते अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर कई संगठन पर अब छात्रा के साथ खड़े हो गए हैँ।

हिजाब, तलाक और हलाला से थी अजीज

बरेली के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी लूबना की माने तो उसने कभी सोचा नहीं था कि वह धर्म परिवर्तन कर दूसरे संप्रदाय में शादी करेगी। जैसे-जैसे वह बड़ी हुई अपने मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार कभी हिजाब तो कभी तीन तलाक या हलाला के हालात के बाद वह महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार से वह खौफ में रहती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात घर के पास रहने वाले बॉबी से हुई तो दोनों में दोस्ती हो गई और कुछ महीने बाद दोस्ती प्यर में बदल गई।

दूसरी तरफ लुबना का मन हिंदू धर्म की ओर बढ़ गया। जहां न तो हिजाब था और तीन तलाक के साथ महिलाओं के साथ हलाला के नाम पर होने वाला अत्याचार। करीब चार साल तक उनका प्रेम प्रसंग चला और इधर लुबना अब बालिग हो गई तो लूबना ने धर्म परिवर्तन कर बाॅबी से शादी की इच्छा जताई। हालांकि लुबना को पता था कि उसके परिजन और धर्म के ठेकेदार रोड़ा बनेंगे तो 20 मई को लूबना प्रेमी बॉबी के साथ घर से निकल गई। जिसके बाद दोनों मंदिर पहुंचे, जहां लुबना ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आरोही रख लिया और बॉबी से शादी कर ली।

लुबना के आरोही बनकर दूसरे संप्रदाय के युवक से शादी करने से नाराज अब उसके परिजन उसके पीछे पड़ गए हैं। जिसके बाद लूबना ने वीडियो वायरल कर अफसरों से गुहार लगाई है कि उसके साथ उसके प्रेमी की जान को खतरा है। इसलिए उनकी रक्षा की जाए, वह इंटर पास बालिग है लेकिन उसके परिजन उसे नाबालिग बताकर प्रेमी के खिलाफ मुकदमा कराना चाहते हैं। इस दौरान छात्रा ने अपनी मार्कशीट और आधार कार्ड दिखाते हुए अपनी उम्र बालिग बताई है।

पंडित ने भी जताया जान का खतरा

वहीं प्रेमी बॉबी ने बताया कि आरोही के नाराज परिजन अब पुलिस के साथ मिलकर उसके व उसके परिवार को परेशान कर रहे हैँ। बॉबी ने बताया वह आरोही से प्यार करता है और इसी लिए शादी कर पत्नी बनाकर साथ रह रहा है।

वहीं आरोही और बॉबी की शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार ने कहा कि यह दोनों जब मेरे पास आए तो बालिग थे। जिसके बार दोनों की मर्जी से मंत्रोच्चार के साथ दोनों का विवाह संपूर्ण कराया गया। उन्होंने कहा कि दोनों बच्चों के साथ उनकी जान को भी अब खतरा है। वहीं अफसरों ने आरोही को सुरक्षा का भरोसा देते हुए कोतवाली पुलिस को निर्देश भी दिए हैं। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि पूरे मामले की निगरानी की जा रही है।

'