Today Breaking News

गाजीपुर में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का भूमि पूजन, प्रत्येक ग्राम पंचायतों में अमृत सरोवर का होगा निर्माण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गुरुवार को विकासखंड मुहम्मदाबाद के सुल्तानपुर गांव के बेनसागर में अमृत सरोवर तालाब निर्माण कार्य के संबंध में भूमि पूजन किया गया। पोखरे और तालाब के निर्माण कार्य का उद्घाटन अष्ट शहीद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शिव शंकर गिरी और खंड विकास अधिकारी अनुराग राय की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ।इस मौके पर विधि विधान से पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी अनुराग राय ने बोला कि केंद्र सरकार की तरफ से इस अमृत सरोवर योजना का संचालन शुरू किया गया है। जिसके तहत गिरते हुए जल स्तर को पुनः ठीक करने की योजना पर काम किया जा रहा है। 

इस योजना के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में खाली पड़े भूमि पर मनरेगा योजना के तहत अमृत सरोवर का निर्माण कराया जाना है, ताकि बरसात के पानी को सुरक्षित एकत्र कर भूगर्भ के गिरते जल स्तर को बेहतर बनाया जा सके। बताते चलें कि मुहम्मदाबाद तहसील के अंतर्गत कुल पांच अमृत सरोवर योजना का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित।

इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी रामनिवास राय ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गिरी, वरिष्ठ लेखाकार विनय राय, सरवण गिरी मुन्ना गिरी रतन गिरी रामअवतार गिरी मल्लर गिरी नंद लाल यादव आदि लोग मौजूद रहे।

'