Today Breaking News

रेवतीपुर सीएचसी में CMO की कार्रवाई, चिकित्सा अधीक्षक को पद से हटाया - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां के रेवतीपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकीय कार्यों में लापरवाही पर सीएमओ हरि गोविन्द सिंह ने कार्रवाई की है। उन्होंने डॉक्टर मनीष कुमार शर्मा का डिमोशन करके चिकित्सा अधीक्षक के पद से हटा दिया है। शर्मा पर लापरवाही व शासन की तरफ से चल रही योजना आयुष्मान गोल्डेन कार्ड पखवारा में शिथिलता बरतने का आरोप है। हालांकि वह अस्पताल में डॉक्टर के रूप में सेवाएं देते रहेंगे।

डॉक्टर मनीष कुमार शर्मा

सीएमओ ने उनकी जगह डॉक्टर रुद्रकांत सिंह को नया चिकित्सा अधीक्षक व प्रभारी नियुक्त किया है। उन्होंने सिंह को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए निर्देशित किया है। इसके तुरंत बाद वहीं तैनात डॉक्टर आर.के सिंह ने पदभार ग्रहण कर लिया।

मालूम हो कि चिकित्सा अधीक्षक पद से हटाए गए डॉक्टर मनीष कुमार ने बीते जनवरी माह में अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया था। पदभार संभालते ही नवनियुक्त अधीक्षक ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बैठक कर शासन की योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू करने के लिए निर्देशित किया। लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

कर्मचारियों से परिचय प्राप्त करने के बाद उन्होंने सबसे पहले आयुष्मान गोल्डेन कार्ड पखवारा को लेकर जानकारी ली। उसके बाद कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र, अस्पताल के आफिस ,कार्यालय, ओपीडी, आपातकालीन कक्ष, स्टोर रूम, प्रसव केन्द्र आदि का निरीक्षण किया। इसके उपरान्त अभिलेखों का भी बारीकी से अवलोकन कर आवश्यक दिशा‌-निर्देश दिए। तदोपरांत उन्होंने समस्त स्टाफ को दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करने के लिए निर्देशित किया।

मातहतों को हिदायत दिया कि, ड्यूटी के दौरान समय से ऑफिस में उपस्थित रहें। कोताही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। कर्मचारियों से कहा कि जनता को समय से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना तथा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक उपलब्ध कराना ही हमारी पहली प्राथमिकता एवं कटिबद्धता है। उन्होंने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता समय से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराना है। साथ ही शासन की योजनाओं को पूरा करना है।

'