Today Breaking News

गाजीपुर में 16 जून को परिषदीय और 1 जुलाई को खुलेंगे इंटर कॉलेज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बेसिक शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से ग्रीष्मकालीन अवकाश हो गया है। बच्चों को विद्यालयो के शिक्षकों ने होमवर्क देकर छुट्टी कर दी है। अब छात्र ग्रीष्माकालिन में भी घर पर घूमेंगे न खाली बैठेंगे। इनकों दिन की हिसाब से कार्य दिया जाएगा। बच्चे छुट्टी के दिनों में घर विद्यालयों की ओर से मिले होमवर्क को पूरा करेंगे।

विभागों की ओर से कक्षा एक से 12 वीं के विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित परिषदीय विद्यालय अब 16 जून को खुलेंगे। जबकि माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित राजकीय, अशासकीय व मान्यता प्राप्त हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों को 30 जून तक बंद किया गया है। 

इंटर कॉलेज अब एक जुलाई को खुलेंगे। ग्रीष्मकालीन अवकाश के पूर्व शिक्षकों को विद्यालयों के छात्रों को गृह कार्य दिया गया है। अवकाश के बाद आने पर उसके मूल्यांकन की बात कहीं गई है। इससे छात्रों को छुट्टी के दिनों में घूमने का मौका नहीं मिलेगा, छात्र छुट्टी के दिनों में घर पर होमवर्क करेंगे। इससे छात्रों के लिखने और पढ़ने का अभ्यास जारी रहेगा। वहीं, 31 मई तक कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय को भी बंद कर दिया गया है।

परिषदीय विद्यालय 30 जून तक बंद रहता था, लेकिन अब सर्दी के मौसम में भी 15 दिन की छुट्टी दिए जाने की व्यवस्था की गई है। 15 जून तक बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित विद्यालय बंद रहेंगे। 16 जून से विद्यालय खुलेंगे। इसके लिए सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश भी दिया गया है।- हेमंत राव, बेसिक शिक्षा अधिकारी

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कालेज में ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक घोषित कर दिया गया है। इसके बाद माध्यमिक विद्यालय खुलेंगे। छात्र ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिक्षकों की ओर से दिए गए होमवर्क को पूरा करेंगे। जिसका विद्यालय खुलने के बाद मूल्यांकन कराया जाएगा।- डा. ओपी राय, जिला विद्यालय निरीक्षक

#GhazipurNews

'