Today Breaking News

गाजीपुर में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, 105 वाहनों का कटा चालान, 3 ट्रक सीज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सड़कों पर एआरटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पांच ऑटो सहित कुल 105 वाहनों का चालान किया गया। 3 वाहनों को सीज भी किया गया। जिसकी वजह से यातायात नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर वाहन चलाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।

12 ओवर लोड ट्रकों का काटा चला

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर जहां पुलिस जनपद में जगह जगह चेकिंग कर रहीं हैं। वहीं एआरटीओ राम सिंह लोगों को यातायात नियमों को लेकर जागरूक कर रहे हैं। इतना ही नहीं बड़े वाहनों का भी चालान कर भी किया जा रहा। अभियान में 12 लोडेड ट्रकों का चालान किया गया।

यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के आस-पास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही है।वहीं गाडियों पर लगी काली फिल्म उतारा जा रहा है। बिना कागज़ के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रही है। बिना हेलमेट चलने वाले बाइक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई। वही बाइक पर तीन सवारी करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। कम उम्र के बच्चों को बाइक न चलाने की हिदायत दी गई।

मनुष्य का जीवन अनमोल, करें यातायात नियमों का पालन

इस कार्रवाई में नगर के मुख्य मार्गों पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने व सवारी भरने उतारने वाले वाहन चालकों को जहां हिदायत दी गई, वहीं जुर्माना भी वसूला गया। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया गया कि हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने से आप सुरक्षित रहते हैं। कभी भी कोई अनहोनी होने पर सिर में चोट लगने से ही मौत होती है। इसलिए वाहन चलाते समय सुरक्षा कवच जरूरी है। मनुष्य का जीवन अनमोल होता है आप खुद सुरक्षित रहेगें तभी किसी को सुरक्षित रहने की सलाह दे सकते हैं।

'