Today Breaking News

वाराणसी में मालगाड़ी के दो डिब्बे बेपटरी, पीछे लौटी पवन एक्सप्रेस; ट्रेनों का परिचालन हुआ बाधित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के अलईपुर रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार को दोपहर 12.38 बजे मालगाड़ी (बीसीएन) का दो वैगन बेपटरी हो गया। इस दुर्घटना के चलते वाराणसी - गोरखपुर रूट की गाड़ियों का परिचालन बाधित हो गया। प्राभावित ट्रेनें वाराणसी जंक्शन और काशी स्टेशन पर ही रोक दी गई। एसपीएआरटी (दुर्घटना बचाव राहत यान) की मदद से लगभग तीन बजे तक अप और डाउन लाइन से गाड़ियों का संचालन शुरू हुआ।

डीआरएम रामाश्रय पांडेय ने दुर्घटना के जांच के लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया है। मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी (यूपी बीसीएन/31187) का खाली रैक वाराणसी सिटी स्टेशन से वाराणसी जंक्शन की तरफ जा रहा था। कुछ दूर आगे रेलवे क्रॉसिंग संख्या - 25 पर तेज आवाज के साथ मालगाड़ी का 12 वां और 13 वां वैगन पटरी से उतर गया।

परिचालन विभाग ने इस दुर्घटना की सूचना फौरन रेलवे कंट्रोल को दी। यांत्रिक, इंजीनियरिंग और परिचालन विभाग के अलावा खुद डीआरएम रामाश्रय पांडेय भी मौके पर पहुंचे। डैमेज हुई दो बोगियों को काटकर शेष को वाराणसी जंक्शन और सारनाथ स्टेशन भेज दिया गया। लगभग 2.45 बजे एसपीएआरटी (दुर्घटना बचाव राहत यान) की मदद से बोगी को डाउन लाइन से हटाने का कार्य शुरू हुआ। तीन बजे तक अप और डाउन लाइन से गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ।

पीछे लौटी पवन एक्सप्रेस : इस दुर्घटना के चलते छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन से चलकर मुजफ्फरपुर जाने वाली गाड़ी संख्या - 11061 पवन एक्सप्रेस को वापस कैंट स्टेशन बुलाना पड़ा। वहीं, गाड़ी संख्या - 15017 दादर - गोरखपुर एक्सप्रेस को कैंट स्टेशन पर ही रोक दिया गया। इसके अलावा गाड़ी संख्या - 19489 अहमदाबाद - गोरखपुर एक्सप्रेस को काशी स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। वहीं लिच्छवी एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस और गोरखपुर - एलटीटी स्पेशल ट्रेन आउटर के स्टेशनों पर घंटो खड़ी रही। लाइन क्लियर होने के बाद पहली ट्रेन सद्भावना एक्सप्रेस तीन बजे अप लाइन से रवाना हुई।

सड़क मार्ग बाधित : रेल दुर्घटना के चलते सड़क मार्ग भी पूरी तरह से बाधित हो गया। समपार फाटक संख्या - 25 बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। पुरानापुल जाने वाले राहगीर जाम में जकड़े हुए थे। करीब 3.30 बजे के बाद फाटक खोला गया।

बोले अधिकारी : अप और डाउन लाइन से गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है। दुर्घटना की जांच के लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया है। - रामाश्रय पांडेय, डीआरएम वाराणसी मंडल पूर्वोत्तर रेलवे।

'