Today Breaking News

गाजीपुर में स्कूल में झाड़ू लगाते बच्चे की Video वायरल, शिक्षक कुर्सी पर फरमाते रहे आराम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जहां एक तरफ सरकार स्कूल चलो अभियान चलाकर अधिक से अधिक बच्चों के प्राथमिक विद्यालय में दाखिले का प्रयास कर रही है। वहीं स्कूल में अपना भविष्य संवारने की बजाय स्कूली बच्चे झाड़ू लगाते नजर आ रहे हैं।

जिले मनिहारी ब्लॉक के पहेतिया प्राथमिक विद्यालय का एक वीडियो जनपद के तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें स्कूल में बच्चे झाड़ू लगाते नजर आ रहे हैं और शिक्षक कुर्सी पर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो वायरल होने के बाद जहां विभागीय अफसर जांच कराकर कार्रवाई का दावा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सरकारी स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कुर्सी पर बैठे रहे शिक्षक

बीते लगभग 1 महीने से गांव-गांव गली-गली घूम कर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी और शिक्षक स्कूल चलो अभियान चला रहे हैं। ग्रामीण बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूक कर रहे हैं। तमाम जगह कैंप लगाकर बच्चों का नामांकन भी किया गया, लेकिन उसके बाद सरकारी स्कूल में स्कूली बच्चे से झाड़ू लगवाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद सरकारी स्कूलों की व्यवस्था की पोल खुल चुकी है।

सरकार की मंशा के विपरीत चंद अफसर और शिक्षक बच्चों का भविष्य मटियामेट करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। मामला सुर्खियों में आने बाद जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव जांच कराकर कार्रवाई की बात कर रहे हैं। फिलहाल यह वीडियो पूरे जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है।

'