Today Breaking News

गाजीपुर में 5783 लोगों ने राशन कार्ड सरेंडर किए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में अन्त्योदय अन्न योजना एवं पात्र गृहस्थी के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में जारी राशन कार्डों की जांच होगी। इसके लिए गांव में टीम गठित की गई है। इसमें पंचायत सचिव और लेखपाल भी हैं। बताया जा रहा है कि कई अपात्र लोग इन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं, लिहाजा कार्रवाई की जा रही है।

समस्त नगरीय क्षेत्रों/ग्राम पंचायतों में निर्धारित लक्ष्य सीमा 2011 की जनगणना के अनुसार नगरीय क्षेत्रों में अधिकतम् 64.43 प्रतिशत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम् 79.56 प्रतिशत जनसंख्या के तहत पात्र गृहस्थी एवं अन्त्योदय राशन कार्ड जारी होगा। जांच में मिला है कि जिनके घरों में कोई परिवार का सदस्य सरकारी नौकरी में है। उसके बाद भी वे लाभ ले रहे हैं।

5783 कार्ड धारक सरेंडर कर चुके हैं राशन कार्ड

डीएसओ कुमार निर्मलेन्दु ने बताया कि रिकवरी के डर से जिले में अब तक 5783 कार्डधारकों ने अपना राशन कार्ड सरेंडर किया है। जिलाधिकारी गाजीपुर द्वारा समस्त ग्रामसचिव को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक सचिव अपने दो-दो ग्रांम पंचायतो का सत्यापन एवं अवशेष ग्राम पंचायतों का लेखपाल सत्यापन करके 10 दिन के अन्दर आख्या जिला पूर्ति अधिकारी गाजीपुर के कार्यालय में अपने उच्चाधिकारियों की संस्तुति एवं प्रमाण पत्र के साथ प्रेषित करें, इसकी समीक्षा पुनः 10 दिन बाद की जायेगी। जिन कर्मचारियों का कार्य संतोषजनक नही होगा उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। 30 मई, 2022 तक अपात्र होते हुए लाभ ले रहे कार्डधारकों के विरूद्ध नियमानुसार विधिक कार्रवाई होगी।

'