Today Breaking News

मुख्तार के गैंगस्टर केस में आज गवाही देंगे पूर्व विधायक अजय राय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सदर कोतवाली में मुख्तार अंसारी के खिलाफ सन 1996 में कायम किए गए गैंगस्टर केस में 16 मई यानि सोमवार को सुनवाई होगी। जिला सत्र न्यायालय में बनाई गई स्पेशल एमपीएमएलए कोर्ट में नियुक्त विशेष जज आरएस सिंह ने मुकदमे की सुनवाई करेंगे। सोमवार को पूर्वविधायक अजय राय की गवाही लगी है और बतौर गवाह वे कोर्ट में पेश होंगे। इससे पहले पिछले दिनों इसी मामले में गवाह के तौर पर पूर्व सीओ और तत्कालीन गाजीपुर इंस्पेक्टर ननकेश सिंह जनवार की पेशी हुई थी। गैंगस्टर कायम करने के बाद चार्जशीट दाखिल करने पर बचाव पक्ष के वकील लियाकत अली जिरह करेंगे।

जिला एवं सत्र न्यायालय में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट में स्पेशल जज आरएस सिंह मुख्तार पर कायम गैंगस्टर मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। सरकारी वकील ने बताया कि 1996 में मुख्तार पर एएसपी जयशंकर जायसवाल के मामले में गैंगस्टर कायम किया गया था। उस समय मामले में मुख्तार की संलिप्पता और गैंग बनाकर अपराध के चलते कार्रवाई की गई थी। 16 मई को पिंडरा वाराणसी के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री अजय राय की गवाही मुकर्रर हुई है, जिसमें केस से जुडे होने के चलते बयान दर्ज कराने को कोर्ट ने तलब किया है।

बता दें कि इलाहाबाद एमपी/एमएलए कोर्ट से सभी विधायकगणों, सांसद, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व सांसद समेत जनप्रतिनिधियों के मुकदमे जिला सत्र न्यायालय में भेज दिए हैं। गाजीपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट बनाई गई है, जिसमें स्पेशल जज के रूप में आरएस सिंह को तैनाती दी गई है। गाजीपुर में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह समेत अन्य नेताओं पर दर्ज मामले आए हैं। इसमें मुख्तार अंसारी के छह मामल हैं, जिसमें पांच मुकदमों में मुख्तार आरोपी हैं तो एक मामले में वादी और गवाह हैं। वहीं कृष्णानंद राय हत्याकांड में कायम गैंगस्टर में भी कई गवाही लंबित हैं।

'