Today Breaking News

विवाद निबटा, अब खुलेगी महुआबाग-ददरीघाट सड़क - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पिछले 35 वर्ष से बंद पड़ी महुआबाग से ददरीघाट (संकट मोचन मंदिर रोड) को जोड़ने वाली सड़क का विवाद निबट गया है। डीएम के निर्देश के बाद यह सड़क अब खुलने जा रही है। इसको लेकर नगरपालिका और अफीम फैक्ट्री के अधिकारियों ने बुधवार को उक्त मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए नापी की। वहां उगे झाड़-झंखाड़ को साफ करने के बाद सड़क बनाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इससे लोगों को आवागमन करने में काफी सहूलियत मिलेगी और जाम से भी छुटकारा मिलेगा।

पूर्व अध्यक्ष एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने बताया कि लगभग 35 वर्ष पूर्व यह रास्ता आमजन के लिए खुला था, लेकिन अफीम कारखाना द्वारा इस रास्ते को बंद कर दिया गया था। इस पर अनिल बनाम अफीम कारखाना स्थानीय न्यायालय में मुकदमा चला, जिसमें अफीम कारखाना यह मुकदमा हार गया था। 

तत्पश्चात अफीम कारखाना उच्च न्यायालय में अपील दाखिल किया जिसमें भी अफीम कारखाना मुकदमा हार गया और निचली अदालत के निर्णय को मानने के लिए आदेश पारित हुआ। इसके बाद इस रास्ते को खुलवाने हेतु लगातार कोशिश की जा रही थी। इस संबंध जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह से मिलकर सारे अभिलेखीय साक्ष्य प्रस्तुत किए गए जिस पर उन्होंने अफीम कारखाना के साथ स्वयं की अध्यक्षता में एक बैठक करायी एवं सभी पक्षों को न्यायालय के आदेश के क्रम में अतिक्रमण/अवरोध को हटाने के आदेश को पालन करने का निर्देश दिया। 

विनोद अग्रवाल ने बताया कि उसी क्रम में बुधवार को ओपियम फैक्ट्री के अवर अभियंता अवधेश कुमार राय के साथ नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी लालचंद सरोज, अवर अभियंता विवेक बिद एवं अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गया एवं उसी नापी आदि की गयी। 

सड़क बन जाने के उपरांत इस रास्ते को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बताया कि यह रास्ता खुल जाने के बाद नगर के अति व्यस्त सड़क महुआबाग को जाम की समस्या से निजात मिलेगी एवं विशेषकर राजकीय बालिका इंटर कालेज एवं आदर्श इंटर कालेज के बच्चों को छुट्टी के उपरांत लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिलेगा।

'