Today Breaking News

शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा का 2.61 करोड़ का आईटीआई कालेज कुर्क - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर कोतवाली के आदर्श गांव स्थित शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा के आईटीआई कालेज को प्रशासन ने शनिवार को कुर्क कर दिया। बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ 61 लाख रुपये है। गैंगस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। इससे संबंधितों में खलबली मची हुई है। शिक्षा माफिया कुशवाहा गैंग के खिलाफ अब तक 27 करोड़ 82 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई जा चुकी है।

शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत अपराधियों व असामाजिक कार्यों में संलिप्त लोगों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर छावनी लाइन निवासी शिक्षा माफिया महेंद्र कुशवाहा के खिलाफ वर्ष 2016 में सामूहिक नकल कराने के आरोप में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी मुकदमे में जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को मुनादी के बीच सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा और सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व में राजेंद्र कुशवाह के आइटीआइ कालेज को कुर्क किया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात थी। 

कुशवाहा गैंग के खिलाफ पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

शिक्षा माफिया कुशवाहा गैंग के खिलाफ इससे पहले भी कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है। अब तक 27 करोड़ 82 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। गैंग लीडर पारस कुशवाहा की 12 करोड़ 31 लाख, राजेंद्र कुशवाहा की नौ करोड़ 57 लाख और महेंद्र कुशवाहा की पांच करोड़ 94 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है।

राजेंद्र कुशवाहा के खिलाफ वर्ष 2016 में शहर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी के तहत आज जिलाधिकारी के आदेश पर आदर्श गांव स्थित आइटीआइ कालेज की इमारत को कुर्क किया गया है। जिसकी कीमत दो करोड़ 61 लाख रुपये है।- ओजस्वी चावला, सीओ सिटी।

'