Today Breaking News

गाजीपुर में बिना जीपीएस और कैमरे के नहीं चलेगें स्कूल वाहन - जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सड़क सुरक्षा समिति व विद्यालय प्रबंधकों के साथ हुई बैठक में बुधवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने स्कूल प्रबंधकों को चेतावनी देते हुए कहा कि स्कूल वाहनों में जीपीएस एवं सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाया जाए। 

किसी भी विद्यालय के वाहन 15 वर्ष के हो गए हो उसको विद्यालय से तत्काल हटा दिया जाए। अपने-अपने वाहनो को दुरूस्त कराए एवं समय-समय पर सर्विसिग कराई जाए। बच्चों के परिजनों के साथ बैठक कर उनका सुझाव लिया जाए। वाहन के पीछे ड्राइवर का नाम व मोबाईल नंबर जरूर लिखा जाए। 

स्कूल वाहन के ड्राइवर के पास पांच वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र के साथ लाइसेंस होना अनिवार्य है। एआरटीओ राम सिंह ने बताया गया कि जनपद में छह ब्लैक स्पाट चिन्हित किए गए हैं। इन स्थलों पर डीएम ने सड़क सुरक्षा चिन्हों का बोर्ड, रबलिग, स्ट्रिप, रिफलेक्टिग कलर लगवाने का निर्देश दिया। वाहनों की चेकिग योजना बनाकर की जाए, जिससे कम से कम चेकिग का प्रभाव अधिक से अधिक लोगों पर पड़े। 

इसके अतिरिक्त बैठक में माल वाहनों में ओवलोडिग, निर्धारित क्षमता से अधिक व्यक्तियों को बैठाकर उनका संचालन करने, नशे में वाहनों को चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग करने, हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने, हिट एंड रन दुर्घटना मामले में उनपर की गई कार्रवाई की जानकारी ली। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ओ पी राय, बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका लालचंद सरोज, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी सिन्हा आदि शामिल रहे।

'