Today Breaking News

अवैध टैक्सी और बस स्टैंड पर नकेल, डग्गामारी फेल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर से लेकर देहात तक अवैध टैक्सी, ऑटो व बस स्टैंड संचालकों की अब खैर नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पुलिस, प्रशासन और परिवहन विभाग संयुक्त रूप से गुरुवार को विशेष अभियान चलाया। सीएम के 48 घंटे के अल्टीमेटम के बाद अवैध संचालित टेंपो टैक्सी स्टैंड पर पुलिस ने दौड़ लगाई। 

जांच में पहले भी अवैध पाए गए स्टैंडों से बस, आटो के संचालन को पूरी तरह से रोक दिया। शुक्रवार को संचालन पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी और बंद कराए गए स्टैंडों पर भी निगरानी की। जिले में अवैध स्टैंड का संचालन नहीं हो, इसके लिए बकायदा खाका खींचा गया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने एक पत्र भी जारी किया है।

गाजीपुर में लंका, रौजा, कचहरीरोड, जमानियां मोड़ समेत कई भीड़भाड़ वाले स्थानों एवं व्यस्ततम चौराहों के आसपास से अवैध टैक्सी, ऑटो व बस स्टैंड संचालित किए जा रहे हैं। जिसके चलते न केवल जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। बल्कि दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। 

अवैध टैक्सी ऑटो बस स्टैंड के संचालक माफिया किस्म के हैं, इनके संचालन पर अंकुश लगाने के लिए अब सीएम योगी ने कार्रवाई करने को निर्देश दिया है। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि किसी भी दशा में वसूली नहीं होनी चाहिए। नगरीय क्षेत्रों में संचालित अवैध टैक्सी स्टैंड पूरी तरह बंद होने चाहिए। 

सड़क हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। इसके बाद गुरुवार को गाजीपुर, नंदगंज, सैदपुर, मुहम्मदाबाद, जमानियां, जखनियां, बहरियाबाद, कासिमाबाद, बरेसर, दुल्लहपुर, मरदह समेत कई थानों के एसओ ने अपने क्षेत्रों में अवैध स्टैंड बंद कराए। उनसे होने वाले वाहनों का संचालन भी रुकवाया। जो वाहन सवारी लेकर जा रहे थे, उसके बाद कोई वाहन गंतव्य को नहीं भेजे। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी और एसपी देहात आरडी चौरसिया ने अपने क्षेत्र के थानों से कार्रवाई का अपडेट लिया।

'