Today Breaking News

विकास दुबे का गांव के पंचायत भवन में अब तक था कब्जा, निकाला 653 बोरा अनाज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. बिकरू गांव के पुराने पंचायत भवन में विकास दुबे का अनाज भरा होने की शिकायत और भवन खाली कराने की ग्राम प्रधान मधु कमल की मांग पर डीएम की ओर से गठित टीम गुरुवार को यहां पहुंची। टीम ने पंचायत भवन का ताला खुलवाया। एक कमरे में 653 बोरा गेहूं और चावल निकला है। तहसील प्रशासन ने इसकी नीलामी लगाई है।

बिकरू कांड के 22 महीने बीतने के बाद पंचायत भवन में गैंगस्टर विकास दुबे का अनाज भरा होने की शिकायत शुरू हुई तो प्रशासन सक्रिय हुआ। गुरुवार शाम डीएम के निर्देश पर कार्यवाहक जिला पूर्ति अधिकारी जितेंद्र पाठक व राजस्व टीम ने मरहम नगर के कोटेदार सुर्जन सिंह को बुलाकर पंचायत भवन का ताला खोलने को कहा। पहले गांव वाले दो सौ बोरे होने की बात कह रहे थे, लेकिन ताला खुलने के बाद एक कमरे में 608 बोरा गेहूं व 45 बोरा चावल निकला।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि कुल 653 बोरे अनाज हैं। पंचायत भवन की छत क्षतिग्रस्त है। एसडीएम बिल्हौर रामानुज ने बताया कि 23 मई को बिल्हौर सभागार में अनाज की नीलामी कराई जाएगी। वैसे 22 महीने से रखे अनाज में दीमक लग चुका है। ऐसे में उच्चतम बोली लगाने की प्रकिया पूरी तरह से कागजी होगी।

'