Today Breaking News

यूनियन बैंक सैदपुर में चोरी मामले में गाजीपुर पुलिस के हाथ तीसरे दिन भी खाली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर यूनियन बैंक शाखा (Saidpur Union Bank Branch) में छत काटकर लाकर से जेवर चोरी के मामले में तीसरे दिन बुधवार को भी गाजीपुर पुलिस के हाथ खाली रहे। आईजी द्वारा गठित क्राइम ब्रांच व पुलिस टीम द्वारा चोरों का पता लगाने के प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है। इधर बैंक में धीरे धीरे माहौल सामान्य होना शुरु हो गया है लेकिन इतनी बड़ी चोरी की चर्चा में अभी कोई कमी नहीं आई है।

Saidpur Union Bank Branch

बीते सोमवार को सैदपुर यूनियन बैंक शाखा (Saidpur Union Bank Branch) शाखा खुली तो पता चला कि चोर बैंक के स्ट्रांग रूम के ऊपर की छत काटकर अंदर प्रवेश कर पांच लाकर काटकर करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये के जेवर चोरी कर लिए हैं। सूचना पर आईजी के. सत्यनारायन एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के अलावा गाजीपुर व चंदौली की क्राइम ब्रांच की टीम ने आकर जायजा लिया था। पुलिसिया छानबीन में बगल के एक निर्माणाधीन मकान में चोरों सवार छत काटने के लिए प्रयोग किए गए कटर मशीन हेतु विद्युत कनेक्शन में उपयोग किया गया तार बरामद हुआ था, लेकिन अब तक शातिर चोरों का कुछ पता नहीं चल पाया है। कोतवाल तेजबहादुर सिंह ने बताया कि चोरी का पर्दाफाश करने के लिए जीतोड़ प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही चोरी का पर्दाफाश होगा।

ग्राहकों ने दिया डिटेल, दो लॉकर खाली : चोरों द्वारा काटे गए पांच लॉकरों में दो लॉकर खाली रहने का मामला प्रकाश में आया है। सैदपुर निवासी यशवंत सिंह व बिन्दुमती देवी ने बैंक को बताया है कि उनका लॉकर खाली था। तीन अन्य लॉकर धारक ग्राहकों सीता सिंह, श्यामसुंदर गुप्ता व भारती विश्वकर्मा ने लॉकर में रखे गए गहनों के बारे में लिखित जानकारी दी है जिसे बैंक अधिकारी व पुलिस गोपनीय रखे हुए है। 

हालांकि ग्राहक सीता सिंह व भारती विश्वकर्मा के जेवरों के बारे में सूत्रों से पता चला है काफी ज्यादा जेवर था। सीता सिंह ने चोरी के बाद ही स्पष्ट कर दिया था कि उनका जेवर 50 लाख से ज्यादा का है जबकि भारती विश्वकर्मा ने बताया है कि उनके चांदी व सोने का जेवर मिलाकर 70 लाख स ज्यादा का है। श्यामसुंदर गुप्ता ने बताया था कि लॉकर में रखे उनके जेवरों की कीमत 15 से 20 लाख रुपये है। उप शाखा प्रबंधक विकास शर्मा ने बताया कि यशवंत सिंह व बिन्दुमती देवी ने बताया है कि उनका लॉकर खाली था। शाखा प्रबंधक भोलानाथ से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया।

सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस बैंक के आसपास के अलावा नगर से जुड़ने वाले रास्ते पर दुकानों पर लगे सीसी टीवी कैमरे को खंगाल रही है। मंगलवार की रात स्थानीय पुलिस चंदौली जिले में भी गई थी लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका।

ग्राहकों में रोष

ग्राहक सीता सिंह व भारती विश्वकर्मा का कहना है कि बैंक में जेवर सुरक्षित रहेगा इसलिए हम लोगों ने लाकर लेकर रखा था। जेवर हम महिलाओं के लिए सुख और दुख दोनों का साथी होता है। बैंक से जब जेवर गायब हुआ है तो बैंक ही जिम्मेदार है, बैंक को ही हमारा जेवर उपलब्ध कराना होगा। उनका व उनके परिजनों का कहना है कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करेंगे और बैंक के खिलाफ आगे भी जाएंगे।

'