Today Breaking News

गाजीपुर जिले के इन 24 उपकेंद्रों के लिए जमीन को मिली मंजूरी, बजट का हुआ आवंटन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा गांव के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवा देने के लिए ग्रामीण इलाकों में उप केंद्र बनाए गए हैं। यहां पर एएनएम के जरिए टीकाकरण व अन्य कार्यक्रम चलाए जाते हैं, लेकिन जनपद में बहुत सारे उप केंद्र ऐसे भी हैं, जो किराए के मकान में सालों से चल रहे हैं। ऐसे ही उप केंद्रों में से 24 उप केंद्र को बनवाने के लिए उनके जमीन की स्वीकृति व बजट का आवंटन कर दिया गया है, जिसका निर्माण कई संस्थाओं के द्वारा जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

शासन को भेजी गई लिस्ट- एसीएमओ

एसीएमओ डॉ केके वर्मा ने बताया कि इसके अलावा 20 और नए उप केंद्र की मांग शासन से की गई है, जिसकी लिस्ट शासन को भेजी जा चुकी है। आने वाले दिनों में जमीन का चिन्हांकन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रों पर परिवार कल्याण के कार्यक्रम, प्रसव, फैमिली प्लानिंग, टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जांच एवं अन्य कार्य नि:शुल्क किए जाते हैं।

इन उपकेंद्रों के लिए चिन्हित की गई जमीन

24 किराए पर चलने वाले उपकेंद्र जिनके लिए जमीन चिन्हित कर लिया गया है, उनमें बाराचवर ब्लॉक का माटा, कटारिया मोहम्मदाबाद ब्लॉक का परसा, शाहबाज कुली ,रेवतीपुर ब्लॉक का सुहवल पश्चिमी, तेजमल राय पट्टी ,सादात ब्लॉक में बहरियाबाद, रायपुर, भीमापार, करंडा ब्लॉक का सहेडी, कासिमाबाद ब्लाक का दुधौड़ा, बरेसर, सुभाकरपुर का सकरा ,फतेहपुर अटवा, जमानिया ब्लॉक का भागीरथपुर, ढढ़नी भानुमलराय, देवकली ब्लाक का कुर्बान सराय ,तराव ,सैदपुर ब्लॉक का डहरा कला, बिशुनपुर मथुरा ,बिरनो ब्लॉक का हरखपुर, हरिहरपुर और मनिहारी ब्लॉक का टड़वा गांव शामिल है।

इसके अलावा अन्य 20 उप केंद्र के लिए जो शासन को लिस्ट भेजी गई है। जिनका आने वाले दिनों में जमीनों का चिन्हांकन होगा। उसमें बाराचवर ब्लॉक का नारायणपुर ,डेहमा, भदौरा ब्लॉक का दिलदारनगर टू, देवकली ब्लॉक का पौटा, जेवल, गोड़उर का अमरुपुर ,लौवाडीह, अवथही, पलिया, जखनिया ब्लॉक का हरदासपुर कला, सोनहरा, खेताबपुर, खानपुर रघुवर ,करंडा ब्लॉक का पुरैना, मरदह ब्लाक का बरेंदा, मोहम्मदाबाद ब्लाक का नवापुरा ,ब्रह्मदासपुर, हरिहरपुर कोठिया, गौरा गांव शामिल है।

'