Today Breaking News

ममता बनर्जी को 'लाल मिर्च' पर टिप्स देते दिखे PM मोदी, मीठे-तीखे रिश्तों की चर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजनीति में भले ही एक दूसरे के कट्टर विरोधी हों, लेकिन दोनों के बीच पर्सनल केमिस्ट्री लाजवाब है। यही केमिस्ट्री तब भी दिखी जब ममता शनिवार को दिल्ली में मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट्स के चीफ जस्टिसों के कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आईं। कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीजेआई एनवी रमण भी शामिल हुए। कार्यक्रम में ब्रेक के दौरान पीएम और ममता बनर्जी की जब चाय पर मुलाकात हुई। इस दौरान मोदी ममता दीदी को लाल मिर्च पर कुछ टिप्स देते दिखे। इसका एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

लाल मिर्च के बारे में कुछ बता रहे मोदी, ध्यान से सुन रहीं दीदी

दरअसल, विज्ञान भवन में हुए कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन सत्र समाप्त होने के बाद टी ब्रेक हुआ। इसी दौरान पीएम मोदी और ममता की मुलाकात हुई। वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी ममता को लाल मिर्च के बारे में कुछ बता रहे हैं। दीदी भी उनके लाल मिर्च वाले नुस्खे को बड़े ध्यान से सुनती दिख रही हैं। वीडियो में सीजेआई एनवी रमण भी पास में खड़े दिख रहे हैं।

राजनीति में दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा लेकिन निजी रिश्तों में गर्मजोशी

पीएम मोदी और ममता बनर्जी राजनीतिक मंचों पर एक दूसरे के खिलाफ जितनी कड़वाहट दिखाते हैं, उनके बीच निजी रिश्तों में उतनी ही ज्यादा मिठास है। दीदी अक्सर प्रधानमंत्री को बंगाल के मशहूर आम भेजा करती हैं। पिछले साल उन्होंने पीएम मोदी को हिम सागर, मालदा और लक्ष्मण भोग आम भेजे थे।

दीदी के साथ कैसे निजी रिश्ते, पीएम मोदी भी बता चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार कह चुके हैं कि वह ममता बनर्जी का काफी सम्मान करते हैं और दीदी भी उन्हें काफी इज्जत देती हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के साथ अपने शानदार निजी रिश्ते का खुलकर जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि वह और दीदी भले भी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन उनका रिश्ता काफी अच्छा है। पीएम मोदी ने बताया कि ममता दीदी हर साल उन्हें कुर्ता भेजती हैं जिसे वह खुद ही मेरे लिए चुनती हैं। इसके अलावा बंगाली मिठाइयां भी भेजती हैं।

जब ममता बोलीं- मोदी को कंकड़ से बनीं मिठाइयां भेजूंगी, दांत टूट जाएंगे

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान तो ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाल की जनता बीजेपी को बड़ा रसगुल्ला देगी। पिछली बार तो 2 सीट जीत भी लिए लेकिन इस बार उन्हें बड़ा शून्य मिलेगा। दीदी ने एक चुनावी सभा में कहा, 'हम उन्हें बंगाल से रसगुल्ला देंगे। हम मिट्टी से मिठाई बनाएंगे और उसमें कंकड़ डालेंगे जैसे लड्डू में काजू और किशमिश का इस्तेमाल किया जाता है। इस मिठाई को खाने के बाद उनके दांत टूट जाएंगे।'

'