Today Breaking News

रसोई गैस पर सब्सिडी मिलने से उज्जवला लाभार्थियों में खुशी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उज्जवला गैस योजना के लाभार्थियों ने सरकार 200 रुपए सब्सिडी देने का एलान किया है। इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इससे माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। सरकार के इस फैसले का लाभार्थियों ने स्वागत किया है।

लोगों की प्रतिक्रिया जानने आज दैनिक भास्कर की टीम काशीराम आवास पहुंची, जहां पर उज्जवला गैस योजना के लाभार्थी की संख्या बहुत ज्यादा है। मौके पर मौजूद गृहणियों ने बताया कि उज्ज्वला योजना पर सब्सिडी की घोषणा का सीधा लाभ रसोईघर से जुड़ा हुआ है। जिसका लाभ निश्चित रूप से मिलेगा।

कई महीने से गैस नहीं भरवाए पाए थे, अब कुछ राहत मिली

महिलाओं ने कहा कि महंगा गैस सिलेंडर होने की वजह से पिछले कई महीने से हम लोग गैस नहीं भरवाए। ऐसे में 200 रुपये की सब्सिडी से कुछ राहत मिलेगी। उम्मीद है यह राहत और भी बढ़ाई जाएगी। उज्ज्वला लाभार्थी पुष्पा देवी ने बताया कि महंगाई के कारण कई महीनों से सिलेंडर भरवाना कठिन हो गया था। सरकार ने जो 200 रुपये की राहत दी है। उससे हम गरीब लोगों को सहूलियत मिलेगी।

सरकार गरीबों पर दे रही ध्यान- मीना मिश्रा

अंजू कुशवाहा ने बताया कि बड़े मूल्य के कारण रसोई का बजट काफी गड़बड़ हो गया था। 200 रुपये की छूट मिलने से राहत होगी। शारदा ने बताया कि एक हजार से ज्यादा कीमत होने के चलते काफी दिक्कत हो रही थी। सरकार ने राहत देकर अच्छा किया है। मीना मिश्रा ने कहा कि सरकार ने हम गरीबों पर ध्यान दिया यह अच्छा है, लेकिन मंहगाई और कम करने की जरूरत है। बता दें कि शनिवार को वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने का एलान किया। ये सब्सिडी सिर्फ 12 सिलेंडरों तक ही दी जाएगी।

'