Today Breaking News

डीजल-पेट्रोल के दाम घटे, तेल भरवाने पंपों पर जुटी भीड़ - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला किया है। पेट्रोल मूल्यों में कमी करने का नतीजा रविवार को गाजीपुर के तमाम पेट्रोल पंपों पर देखने को मिला। पेट्रोल की कीमतें कम होते ही पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिली। लंबे समय से बेतहाशा महंगाई की मार झेल रहे वाहन मालिक कम कीमत के पेट्रोल खरीदने के लिए लाइन में खड़े नजर आए। तमाम वाहन मालिकों ने तो अपनी गाड़ियों की टंकी फुल करा ली।

मालूम हो कि पिछले काफी दिनों से पेट्रोल की कीमतें ₹100 के ऊपर चल रही थी। बढ़ती महंगाई के बीच लोगों का अपने वाहन से सफर करना जेब पर भारी पड़ रहा था। ऐसे में शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल 8 रुपये और डीजल 6 रुपये सस्ता करने का एलान किया गया। यह सूचना मिलते ही वाहन मालिक जल्द से जल्द कम कीमत के पेट्रोल खरीदने के लिए बेचैन हो गए।

लोगों ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

रविवार को सुबह से ही शहर के तमाम पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी लाइनें देखने को मिली। सरकार के ऐलान के बाद शहर में 97.43 रुपए लीटर पेट्रोल बिक रहा है। बाइक में पेट्रोल भराने आए शशिकांत ने बताया कि महंगाई को देखते हुए सरकार ने अच्छा फैसला लिया है, लेकिन अभी और कमी करने की जरूरत है। वही कार चालक जय किशन ने बताया कि पेट्रोल और डीजल कि महंगाई के कारण ही हर चीज महंगी हो जाती है। इसलिए सरकार को इन दोनों चीजों की कीमतों पर विशेष छूट देनी चाहिए।

'