Today Breaking News

सैदपुर रेलवे स्टेशन पर पेयजल, शौचालय का है अभाव, खुले में शौच को विवश हैं यात्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर रेलवे स्टेशन (Saidpur Railway Station) पर यात्रियों को सुविधाओं के अभाव के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी खोज खबर लेने की जहमत रेलवे प्रशासन नहीं उठा रहा है। आए दिन यात्री स्टेशन मास्टर से सुविधाओं को लेकर शिकायत कर रहे हैं। लेकिन वहां से उन्हें आईओडब्ल्यू को फोन कर शिकायत करने की बात कही जा रही है। लेकिन जब यात्री आईओडब्ल्यू का मोबाइल नंबर पूछ रहे हैं, तो उन्हें नंबर भी नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसके कारण यात्रियों में आक्रोश बढ़ रहा है।

सैदपुर रेलवे स्टेशन (Saidpur Railway Station)

सैदपुर रेलवे स्टेशन (Saidpur Railway Station) से प्रतिदिन सैकड़ों यात्रियों का आना जाना होता है। जिन्हें यूरिनल की जरूरत पड़ने पर इधर उधर खुले में जाना पड़ता है। पेयजल के लिए यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर 2 पर स्थित इकलौते हैंडपंप पर घूम कर जाना पड़ता है। शौचालय की आवश्यकता पड़ने पर यात्रियों को पानी की व्यवस्था बनाकर खुले में आस पास जाना पड़ता है। यात्री लगातार स्टेशन पर व्याप्त इस अव्यवस्थाओं की शिकायत स्टेशन मास्टर से कर रहे हैं, लेकिन व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

सैदपुर रेलवे स्टेशन (Saidpur Railway Station) पर लगा सुविधाओं कि स्थान को दर्शाता बोर्ड देखकर, यात्री वहां पहुंचते तो हैं, लेकिन तुरंत उन्हें खुले में दूसरी व्यवस्था बनानी पड़ती है। क्योंकि स्टेशन पर बने महिला और पुरुष यूरिनल केंद्र में गंदगी का अंबार लगा पड़ा है। स्थिति यह है कि उसमें पेड़ उग आए हैं। उसके पास स्थित महिला पुरुष दोनों शौचालयों के गेट पर ताला लगा पड़ा है। पेयजल के लिए लगी टोंटिया न जाने कब से टूटी पड़ी है। इसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को उठानी पड़ रही है।

रेलयात्री नूरजहां ने कहा कि रेल प्रशासन को शौचालय और यूरिनल की समस्या पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके अभाव में सबसे ज्यादा परेशानी महिला यात्रियों को उठानी पड़ रही है। अरविंद ने बताया इस भीषण गर्मी में रेल प्रशासन को स्टेशन पर कम से कम पानी की व्यवस्था दुरुस्त रखनी चाहिए । सैदपुर रेलवे स्टेशन (Saidpur Railway Station) पर लगे पेयजल के टोंटियों से पानी नहीं आ रहा है। जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।

'