Today Breaking News

ट्रेन में चुराए जूतों को लौटाने कोलकाता से बरेली आएगा आरोपी, पुलिस का फोन पहुंचते ही निकली हवा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लखनऊ के यात्री के जूते चोरी करने का आरोपी का पता चल गया है। आईआरसीटीसी से जीआरपी को भेजे गए ब्योरे के मुताबिक आरोपी प्रशांत कोलकाता का रहने वाला है। इंस्पेक्टर जीआरपी के फोन पर हड़काने के बाद प्रशांत ने जल्द ही बरेली आकर जूते लौटाने का वादा किया है।

दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के बी-4 कोच में पांच मई को दिल्ली से लखनऊ लौट रहे गोमतीनगर निवासी हरपाल सिंह के नए जूते चोरी हो गए थे। हरपाल सिंह की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक वह सीट नंबर 49 पर बैठे थे। रात को आंख लगने के बाद उनके सामने 50 नंबर सीट पर बैठे यात्री ने उनके जूते चुरा लिए और अपने पुराने जूते वहीं छोड़कर रास्ते में किसी स्टेशन पर उतर गया।

एफआईआर दर्ज होने के बाद जीआरपी ने छानबीन की तो पता चला कि 50 नंबर सीट पर प्रशांत नाम का शख्स बैठा था जो बरेली में उतरा था। इसके बाद जीआरपी ने प्रशांत का पता और मोबाइल नंबर जानने के लिए आईआरसीटीसी ऑफिस को पत्र लिखा था। बृहस्पतिवार को आईआरसीटीसी से पीएनआर नंबर के आधार पर प्रशांत का ब्योरा भेज दिया गया। इससे पता चला कि वह कोतकाता का रहने वाला है।

इसके बाद इंस्पेक्टर जीआरपी ध्रुव कुमार ने फोन पर प्रशांत से बात की। पहले तो उसने जूते चुराने से इनकार किया लेकिन सख्ती से बात करने पर कबूल कर लिया कि जूते उसने ही चुराए थे। प्रशांत ने इंस्पेक्टर को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही बरेली आकर चोरी किए गए जूते लौटा देगा।

पहले हंसा पर वारंट जारी करने की चेतावनी दी तो निकली हवा

इंस्पेक्टर जीआरपी ने फोन पर प्रशांत से जूता चोरी के बारे में पूछताछ शुरू की तो उसने हंसते हुए इसे काफी हल्के में लिया। इंस्पेक्टर को अपना पता बताने से भी साफ इनकार कर दिया। इस पर इंस्पेक्टर ने उसे चेतावनी दी कि वह उसके मोबाइल नंबर की डिटेल निकलवाकर उसे वारंट भेज देंगे। इस पर आरोपी सहम गया। इसके बाद उसने इंस्पेक्टर से वादा किया कि वह जूते लौटा देगा। उन्हें आश्वस्त करने के लिए उसने अपना आधार कार्ड भी व्हाट्सएप पर भेज दिया। 

'